Breaking News

सम्पूर्ण समाधान दिवस में 27 शिकायतों का हुआ मौके पर ही निस्तारण

औरैया। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में तहसील बिधूना में जिलास्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप शासन द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का लाभ सभी पात्र व्यक्तियों तक पहुंचे, यह सुनिश्चित किया जाये। जनता की जो भी समस्याएं व शिकायतें हैं संबंधित अधिकारी त्वरित कार्यवाही करते हुए समयसीमा के अंतर्गत उसका गुणवत्तापरक निस्तारण करें।


जिलाधिकारी ने राजस्व, भूमि विवाद संबंधित मामलों को विशेष प्राथमिकता देते हुए समुचित निस्तारण कराएं जाने के निर्देश दिए, सख्त हिदायत देते हुए कहा कि इसमें कोई भी शिथिलता या लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए शासन की गाइडलाइन के अनुसार आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की शिकायतों का अनुश्रवण करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि समाधान दिवस पर जो भी शिकायतें प्राप्त हुई है संबंधित विभाग उसे प्राप्त कर एक सप्ताह के अंदर निष्पक्ष एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं साथ ही संबंधित शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाए।

उन्होंने कहा कि एक ही शिकायत के लिए फरियादी को बार-बार न आना पड़े अधिकारी सुनिश्चित करें। इस दौरान 134 शिकायतें पंजीकृत हुई, जिसमें से 27 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। शेष शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण समाधान एक सप्ताह के अंदर किए जाने के सख्त निर्देश दिए। साथ ही आइजीआरएस पोर्टल, पीजी पोर्टल, सहित विभागीय अन्य पोर्टल को नियमित देखकर, प्राप्त प्रार्थना पत्रों को निस्तारण करने के निर्देश दिए। साथ ही सख्त हिदायत देते हुए कहा कि किसी विभाग की लंबित प्रकरण संज्ञान में आया तो उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्साधिकारी, उपजिलाधिकारी बिधूना, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी क्षेत्राधिकारी बिधूना, परियोजना अधिकारी डीआरडीए, जिला पंचायत राज अधिकारी सहित अन्य संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...