Breaking News

एसडीएम और सीओ ने देसी और अंग्रेजी शराब की दुकानों का किया औचक निरीक्षण

मोहम्मदी खीरी। शासन ने देशी और अंग्रेजी शराब और बियर की दुकानों की गुणवत्ता की जांच करने का जिम्मेदारों को निर्देश दिए हैं। यदि किसी भी मदिरा की दुकान पर अनियमितता मिले तो उसका लाइसेंस रद्द करते हुए लाइसेंस धारक के खिलाफ कार्यवाही की जाए। आज बुधवार को उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी राकेश कुमार, आबकारी इंस्पेक्टर रुद्रकांत मिश्रा की संयुक्त टीम ने देसी और अंग्रेजी शराब और बियर की दुकानों का किया औचक निरीक्षण किया।

एसडीएम स्वाति शुक्ला ने शराब के दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि दुकानों पर रेट सूची बोर्ड व साफ सफाई की व्यवस्था ना होने की शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल को देखते हुए निर्धारित समय पर दुकानदार दुकान खोले और बंद करें, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएं। ग्राहकों को बिना माक्स के सामान कतई न दिया जाए। दुकान के बाहर बैठ कर पीने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस उपाधीक्षक राकेश कुमार ने बताया संयुक्त टीम ने देशी और अंग्रेजी शराब और बियर की दुकानों का निरीक्षण किया। स्टॉक रजिस्टर व दुकानों में सीसीटीवी कैमरे की जांच की गई। दुकानों पर रेट सूची व दुकानों के बाहर डस्टबिन का प्रयोग ना किए जाने पर दुकानदार को जमकर फटकार लगाई गई। जिसको लेकर दिनभर दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा।

सीओ ने सभी दुकानदारों को चेतावनी देते हुए बताया कि जिन शराब की दुकानों के पास कैंटीन की व्यवस्था है, वही मदिरा का सेवन कर सकते हैं। अगर अन्य कोई जगह जैसे खोखा दुकान आदि जगह सेवन करते हुए अगर कोई पकड़ा गया तो उसके खिलाफ तत्काल कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी राकेश कुमार, आबकारी स्पेक्टर रुद्रकांत मिश्रा, दीवान हरिश्चंद्र, नीरज पांडे समेत तमाम फोर्स साथ में मौजूद रहा ,

रिपोर्ट-सुखविंदर सिंह

About Samar Saleel

Check Also

मण्डल रेल प्रबंधक ने किया लखनऊ उन्नाव बीकापुर डलमऊ उबरनी-रायबरेली-उतरेटिया-लखनऊ रेलखंड का निरीक्षण

लखनऊ। मण्डल रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे एसएम शर्मा ने मण्डल के अन्य अधिकारियों के साथ ...