Breaking News

‘विज्ञान का उपयोग मानवता के हित में करेंगे’, संकल्प के साथ ‘क्वान्टा-2021’ सम्पन्न

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस द्वारा आयोजित तीन दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय विज्ञान ओलम्पियाड ‘क्वान्टा-2021’ आज सम्पन्न हो गया। आज सायं ऑनलाइन आयोजित ‘पुरस्कार वितरण व समापन समारोह’ में रंगारंग शिक्षात्मक साँस्कृतिक कार्यक्रमों के प्रस्तुतिकरण के बीच विभिन्न प्रतियोगिताओं में देश-विदेश के विजयी प्रतिभागियों को ऑनलाइन प्रस्तुतिकरण के माध्यम से सम्मानित किया गया।

विदित हो कि 10 से 12 दिसम्बर तक आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय क्वान्टा-2021 में ब्राजील, रूस, फिनलैण्ड, जार्डन, बांग्लादेश एवं भारत के अत्यन्त मेधावी छात्रों ने विभिन्न रोचक व ज्ञानवर्धक प्रतियोगिताओं जैसे ‘मैथमेटिक्स एवं मेन्टल एबिलिटी क्विज’, ‘साइन्स एवं कम्प्यूटर क्विज’, ड्राइंग कम्पटीशन व स्पीच कम्पटीशन में जोरदार भागीकर अपने ज्ञान-विज्ञान की अभूतपूर्व छाप छोड़ी, साथ ही उन्नत प्रौद्योगिकी एव विज्ञान की अनेकानेक उपलब्धियों पर भविष्य के विश्वव्यापी समाज की तस्वीर भी प्रस्तुत की एवं संकल्प व्यक्त किया कि विज्ञान का उपयोग मानवता के हित में करेंगे।

साइन्स एवं कम्प्यूटर क्विज में सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस के निखिल शर्मा ने जबकि मैथमेटिक्स एवं मेन्टल एबिलिटी क्विज में भी सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस के रोनित गुप्ता ने प्रथम पुरस्कार अर्जित कियार्। आट कम्पटीशन में सर पद्मावत सिंघानिया स्कूल, कोटा की परिधि गौतम ने प्रथम पुरस्कार अर्जित किया।

समापन समारोह में सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इस अवसर पर देश-विदेश से पधारेे प्रतिभागी छात्रों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि छात्र शक्ति मिलकर पूरे विश्व को एकता के सूत्र में पिरायें क्योंकि आदर्श समाज की स्थापना का सारा दारोमदार अब इन्हीं होनहार कंधो पर है। इस अवसर पर सीएमएस संस्थापिका डा. भारती गाँधी एवं सीएमएस प्रेसीडेन्ट व मैनेजिंग डायरेक्टर प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने भी अपने विचार व्यक्त किये। क्वान्टा-2021 की संयोजिका व सीएमएस चौक कैम्पस की प्रधानाचार्या अदिति शर्मा ने सभी के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

About Samar Saleel

Check Also

पर्यावरण संरक्षा जागरूकता के लिए बस्ती स्टेशन पर रेल कर्मियों ने बोर्ड एवं बैनर के माध्यम से यात्रियों को किया जागरूक

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में मिशन लाइफ के तहत पर्यावरण को अनुकूल करने हेतु ...