Breaking News

कोविड -19 की स्थिति को देखते हुए यूपी में 30 जनवरी तक बंद हुए सभी शैक्षणिक संस्थान

उत्तर प्रदेश सरकार ने मौजूदा कोविड -19 स्थिति के कारण उत्तर प्रदेश में शारीरिक कक्षाओं के लिए स्कूलों, डिग्री कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और तकनीकी संस्थानों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को 30 जनवरी तक बंद करने की घोषणा की।

इस फैसले का आम तौर पर छात्रों और अभिभावकों ने स्वागत किया। उन्होंने कहा कि शारीरिक कक्षाओं को बंद करना नितांत आवश्यक है क्योंकि छात्र समुदाय की सुरक्षा महत्वपूर्ण है।

कुछ निजी स्कूल संघ मांग कर रहे हैं कि कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए शारीरिक कक्षाएं फिर से शुरू होनी चाहिए। हालांकि, सरकार ने उनकी मांग पर ध्यान देने से इनकार कर दिया।

लखनऊ विश्वविद्यालय और डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (एकेटीयू) के छात्र चिंतित हैं क्योंकि इन संस्थानों ने यह तय नहीं किया है कि वे भौतिक ऑफ़लाइन ऑन-कैंपस परीक्षा से चिपके रहेंगे या ऑनलाइन मोड पर स्विच करेंगे जैसा कि बड़ी संख्या में मांग की गई है। सभी विश्वविद्यालयों में काटने वाले छात्र।

इससे पहले, 5 जनवरी को, राज्य सरकार ने घोषणा की थी कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के अनुसार पूरे उत्तर प्रदेश में कक्षा 10 तक के सभी स्कूल 6 से 16 जनवरी तक बंद रहेंगे। बाद में बंद को 23 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया।

 

About News Room lko

Check Also

सपा की बैठक में भिड़े कार्यकर्ता, प्रत्याशी के बस्ते को लेकर क्यों हुआ विवाद? पढ़ें पूरा मामला

मेरठ:  मेरठ में जेल रोड स्थित पार्टी कार्यालय पर हुई सपा की मासिक बैठक में ...