Breaking News

मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने वृक्षारोपण जन आंदोलन कार्यक्रम के तहत मुजफ्फरनगर और बिजनौर में पौधे लगाकर वृहद वृक्षारोपण की अपील की

लखनऊ। मुजफ्फरनगर विधानसभा सीट से विधायक एवं प्रदेश सरकार में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पर्यावरण की शुद्धता के लिए आज (05 जुलाई) से प्रारम्भ हुए “वृक्षारोपण जन आंदोलन-2022” के अन्तर्गत मुज़फ्फरनगर के कंपनी बाग़ में पौधारोपण कर लोगों को जागरूक किया।

मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने वृक्षारोपण जन आंदोलन कार्यक्रम के तहत मुजफ्फरनगर और बिजनौर में पौधे लगाकर वृहद वृक्षारोपण की अपील की

इसके बाद मंत्री कपिल देव ने मुज़फ्फरनगर के शारदेन पब्लिक स्कूल में बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पर्यावरण को साफ व स्वच्छ रखने के लिए हम सभी को अधिक से अधिक पौधे और अपने-अपने जन्मदिवस पर एक पेड़ लगाने का संकल्प लेना है। जल का संचय करना है, विद्युत ऊर्जा को बचाना है। इसी प्रकार की अन्य प्राकृतिक सम्पदाओं का संरक्षण करना है। इस अवसर पर आज जिन बच्चों का जन्मदिवस है, उनके साथ स्कूल के प्रांगण में वृक्षारोपण कर उनको शुभकामनायें दी।

उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में 5 जुलाई से 15 जुलाई तक 35 करोड़ पौध का रोपण किया जायेगा। जानकारी देते हुए मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेशानुसार प्रदेश के सभी मंत्रीगण, सांसद, विधायक, अधिकारियों, कर्मचारियों, सामाजिक संस्थाओं, स्कूलों, एनजीओ आदि की सहभागिता से आज 05 जुलाई को ही 25 करोड़ पौधे लगाये जाने का लक्ष्य तय किया गया है।

लक्ष्य की सुलभ प्राप्ति हेतु सभी मंत्रीगण को एक-एक जनपद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी कड़ी में मंत्री कपिल देव ने जनपद बिजनौर के ग्राम रामपुर ठकरा में पौधारोपण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सहभागिता कर लोगों को वृक्षारोपण के लिए प्रेरित किया और अधिक से अधिक वृक्ष लगाने का आह्वान किया।

रिपोर्ट – दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

‘जरा भी गलती की तो ये राममंदिर पर बाबरी नाम का ताला लगा देंगे’, रामगोपाल के बयान पर भड़के अमित शाह

लखीमपुर :  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को लखीमपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित ...