Breaking News

एकेटीयू धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी 

लखनऊ। डाॅ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में 74वां गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी धूमधाम से मनाया गया। परिसर स्थित वाग्देवी की प्रतिमा का विधिवत पूजा की गयी तो कुलपति प्रो प्रदीप कुमार मिश्र के नेतृत्व में ध्वजारोहण किया गया। इस मौके पर उन्होंने गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी की बधाई दी।

उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर हमें अपने कर्तव्य को निष्ठापूर्वक और ईमानदारी से निभाने का संकल्प लेना होगा। हम जिस भी संस्था या पद पर हो उसे पूरी शिद्दत से करें। कहा कि लोग आएंगे जाएंगे लेकिन हमारे काम का ही मूल्यांकन होगा। उन्होंने बसंत पंचमी की बधाई देते हुए कहा कि इस दिन से प्रकृति में बदलाव और नवीनता आती है। इसलिए हमें भी अपने में बदलाव लाते हुए जो भी देश समाज के लिए बेहतर हो करना चाहिए।

लखनऊ विश्वविद्यालय के विदेशी छात्रों ने सुना परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम

कुलसचिव सचिन सिंह ने कहा कि संविधान ने हमें शक्ति प्रदान की है। कोई भी कार्य संविधान के परिधि में होता है। प्रशासन से लेकर समाज की अंतिम इकाई तक संविधान की पहुंच है। प्रति कुलपति प्रो0 मनीष गौड़ ने कहा कि संविधान के प्रति लोगों की प्रतिबद्धता ही है कि अनेकता के बाद भी देश एक सूत्र में बंधा है। हमें अपने कर्तव्य के प्रति सजग रहने की जरूरत है।

इस मौके पर फाॅर्मेसी और मैनेजमेंट के छात्रों ने गीत, कविता आदि की प्रस्तुति भी दी। संचालन डाॅ अनुज कुमार शर्मा ने किया। इस दौरान परीक्षा नियंत्रक प्रो एचके पालिवाल, उपकुलसचिव डाॅ आरके सिंह, प्रो ओपी सिंह सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

राष्ट्रीय गौ रक्षा वाहिनी गौ सेवा संघ ने भाजपा सांसद का किया पूर्ण समर्थन

• भाजपा को जीतने के लिए निकाली मोटरसाइकिल रैली सुल्तानपुर। लोकसभा 2024 के चुनावी चहल ...