Breaking News

सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर लगाया ये बड़ा आरोप , कहा राहुल गांधी के अयोग्य घोषित होने से…

कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर न्यायपालिका को तबाह करने के आरोप लगाए हैं। हाल ही में प्रकाशित एक लेख के जरिए उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अयोग्य घोषित होने से लेकर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर सरकार को घेरा।

उन्होंने संसद में हंगामे को भी ‘सरकार की रणनीति’ बताया है। एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित लेख के अनुसार, सोनिया गांधी ने कहा, ‘जब विपक्ष से सामना हुआ तो, नरेंद्र मोदी सरकार ने अभूतपूर्व उपायों का सहारा लिया। इनमें भाषणों को हटाना, चर्चाओं को रोकना, संसद के सदस्यों पर हमला करना और अंत में तेजी से कांग्रेस के संसद सदस्य को अयोग्य घोषित करना शामिल है।’

उन्होंने आरोप लगाए हैं कि सरकार ने ‘व्यवस्थित ढंग से भारतीय लोकतंत्र के तीन स्तंभों (न्यायपालिका, विधायिका और कार्यपालिका) को तबाह कर दिया…।’ कांग्रेस नेता ने ये आरोप भी लगाए है कि ‘सरकार ने रणनीति’ के तहत विपक्ष को बेरोजगारी, महंगाई, अडानी मामला और दूसरे अहम मुद्दों को रोकने से रोका गया।

लेख में सोनिया गांधी ने केंद्रीय एजेंसियों के ‘दुरुपयोग’ के मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा, ’95 फीसदी से ज्यादा मामले केवल विपक्षी दलों के खिलाफ हैं।’ साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा में शामिल होने के बाद नेताओं के खिलाफ जारी मामले खत्म हो रहे हैं। उन्होंने केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू पर भी ‘न्यायपालिका की विश्वसनीयता को कमजोर करने’ के आरोप लगाए। खास बात है कि साल 2022 में सोनिया और राहुल को नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने पूछताछ के लिए तलब किया था।

साल 2019 में कर्नाटक के कोलार में आयोजित रैली में ‘मोदी सरनेम’ को लेकर विवादित टिप्पणी करने के मामले में राहुल के खिलाफ कार्रवाई हुई थी। सूरत की कोर्ट ने उन्हें आपराधिक मानहानि का दोषी पाया था और दो साल की सजा सुनाई थी। हालांकि, उन्हें बेल मिल गई थी। इसके कुछ समय बाद उनके लोकसभा सदस्य के तौर पर भी अयोग्य घोषित कर दिया था।

 

About News Room lko

Check Also

पूर्वोत्तर रेलवे: लखनऊ मण्डल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तिमाही बैठक का आयोजन

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मण्डल रेल प्रबंधक आदित्य कुमार की अध्यक्षता में आज ...