Breaking News

छत्तीसगढ़ में 3 दिन तक होगी जोरदार बारिश, जारी हुआ यलो अलर्ट

त्तीसगढ़ में मानसूनी बारिश शुरू हो गई है। राजधानी रायपुर में बीते दो दिनों से बारिश हो रही है। राजधानी के इलाकों में सोमवार सुबह को भी जोरदार बारिश दर्ज की गई। सूबे के कई दूसरे जिलों में भी भारी बारिश देखी जा रही है।

इससे कई इलाकों में जलभराव की स्थितियां पैदा हो गई हैं। मौसम विभाग की मानें तो सूबे में अगले दो दिनों के दौरान मौसम खराब रहेगा। IMD ने छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है। सूबे में एक दिन पहले रविवार को बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई थी।

मौसम विभाग की ओर से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में कहा गया है कि मौजूदा वक्त में उत्तरी ओडिशा और आसपास के इलाकों पर एक कम दबाव का क्षेत्र मौजूद है। यही नहीं राजस्थान से लेकर हरियाणा, यूपी, एमपी और छत्तीसगढ़ तक एक ट्रफ रेखा मौजूद है। उक्त मौसमी परिस्थितियां गुजरात, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब एवं जम्मू-कश्मीर के अधिक हिस्सों में मानसूनी बारिश के लिए अनुकूल हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 3 से 4 दिनों के दौरान क्षेत्र मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में अलग-अलग स्थानों पर भारी से ज्यादा भारी बारिश संभव है। इस दौरान हवा की रफ्तार काफी तेज हो सकती है। इन 3 से 4 दिनों के दौरान छत्तीसगढ़ में वज्रपात का भी अलर्ट है। मौसम विज्ञानियों की मानें तो एक निम्न दबाव का क्षेत्र उत्तरी आंतरिक ओडिशा एवं इससे सटे दक्षिणी झारखंड और उत्तरी छत्तीसगढ़ पर मौजूद है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान सूबे के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों के दौरान रायगढ़, कोरबा, जांजगीर, बिलासपुर, रायपुर, कोरबा, बालौदा बाजार, धमतरी, महासमुंद और बस्तर इलाके में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं कोरिया, जांजगीर, सरगुजा, रायगढ़ में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इन जिलों भारी से ज्यादा भारी बारिश देखी जा सकती है।

About News Room lko

Check Also

‘भारतीय अंतरिक्ष उद्योग निजी कंपनियों को दे रहा जबरदस्त अवसर’, कार्यक्रम में बोले इसरो प्रमुख

कोच्चि:  इसरो के अध्यक्ष एस सोमनाथ का कहना है कि भारतीय अंतरिक्ष उद्योग वृद्धि और ...