Breaking News

कमला हैरिस ने ट्रंप की बढ़ाई मुश्किलें, अहम राज्यों में बढ़त हासिल की; रैलियों में भी जुट रही भारी भीड़

वॉशिंगटन:  अमेरिका में पांच नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में रिपब्लिकन की ओर से डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट्स की तरफ से कमला हैरिस मैदान में हैं। जो बाइडन के चुनावी मैदान से हटने के बाद पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। दरअसल, भारतवंशी हैरिस ने राष्ट्रीय स्तर पर और कई प्रमुख चुनावी राज्यों में बढ़त हासिल कर ली है।

रैलियों में रिकॉर्ड भीड़ हो रही जमा
59 साल की हैरिस न केवल धन जुटाने की होड़ में है, बल्कि रैलियों में रिकॉर्ड भीड़ भी जमा कर रही हैं। उन्होंने सैन फ्रांसिस्को में चंदा जुटाने वालों से कहा कि हम चुनाव जीतेंगे। बता दें, इस दौरान हैरिस ने 1.2 करोड़ डॉलर की धनराशि जुटाई, जिसमें कई भारतीय अमेरिकियों सहित करीब 700 दानकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

ऐसे पलट रहा पासा
गौरतलब है, कमला हैरिस को डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार बने एक महीने से भी कम समय हुआ है। जब से निवर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन ने चुनावी दौड़ से हटने का फैसला लिया, तब से हैरिस ने ट्रंप की बढ़त को लगभग खत्म कर दिया है।

इतने अंक से आगे हैरिस
सभी प्रमुख राष्ट्रीय और राज्य चुनावों पर नजर रखने वाले रियल क्लियर पॉलिटिक्स के अनुसार, हैरिस अब सभी राष्ट्रीय चुनावों में ट्रंप से औसतन 0.5 प्रतिशत अंक आगे हैं। हैरिस विस्कॉन्सिन और मिशिगन के दो युद्धक्षेत्र राज्यों में भी आगे निकल गई हैं, जहां बाइडन पहले पीछे चल रहे थे। द न्यूयॉर्क टाइम्स के नवीनतम सर्वेक्षण में कहा गया है कि हैरिस पेंसिल्वेनिया, विस्कॉन्सिन और मिशिगन में चार प्रतिशत अंकों से आगे चल रही हैं।

About News Desk (P)

Check Also

इमरान की पार्टी का दावा- लाहौर में शनिवार को होने वाली रैली से पहले पीटीआई के दर्जनों सदस्य गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने गुरुवार को दावा ...