Breaking News

महिलाओं को किया जायेगा जागृत- अंजू प्रजापति

अयोध्या। राज्य महिला आयोग की सदस्य अंजू प्रजापति अपने तीन दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम के अंतिम दिन सर्किट हाउस में एक प्रेसवार्ता में कहा कि महिला आयोग का पूरा प्रयास है कि पीड़ित महिला तक आयोग के सदस्य पहुंचकर उन्हें न्याय दिलायें। प्रदेश में महिलाएं एवं बच्चियां पूर्णतः सुरक्षित है। आयोग के माध्यम से सरकार ऐसे लोगों पर कार्यवाही कर रही है जो महिला अपराध में संलिप्त है।

क्या करन जौहर की कंपनी में सब ठीक चल रहा है? दावा- हिस्सेदारी बेचने के लिए सारेगामा से बातचीत

उन्होंने बताया कि जल्द ही जनपद में मुख्यालय व ब्लाक स्तर पर जनसुनवाई प्रारम्भ की जायेगी। महिलाओं की समस्याओं को देखते हुए आयोग की सदस्य हर महीने जनपद में प्रवास करेंगी तथा उनकी समस्याओं को सुलझाएंगी, जो महिलाएं लखनऊ नहीं पहुंच पाती है उन महिलाओं तक राज्य महिला आयोग पहुंचेगी।

महिलाओं को किया जायेगा जागृत- अंजू प्रजापति

उन्होंने कहा कि महिलाओं की जो भी समस्या हो, चाहे असुरक्षा की भावना हो, आत्मनिर्भरता हो व स्वरोजगार की हो जो सरकार मुहैया करा रही है, महिलाओं को प्रशिक्षित किया जाए ताकि वह अपने पैरों पर खड़ी हो सके, इसका प्रयास महिला आयोग के द्वारा किया जाएगा।

महिला आयोग का हमेशा प्रयास रहता है कि पीड़ित का किसी प्रकार नुकसान न हों, परिवार को टूटने से बचाने का प्रयास होता है पति हो या परिवार के अन्य सदस्य हो उन्हें समझाने का प्रयास होता है, अगर स्थिति ऐसी है कि महिला को प्रताड़ित किया जा रहा है या जान से करने का प्रयास किया जा रहा है तो आयोग का प्रयास सजा दिलाने का भी होता है।

Please watch this video also 

महिला आयोग का प्रयास है कि पीड़ित महिलाओं को न्याय मिले, महिलाओं से संबंधित बहुत सी योजनाएं भी हैं इसके लिए कैंप लगाए जाएंगे तथा महिलाओं को जागृत किया जाएगा, उनके अधिकारों के बारे में उनको बताया जाएगा, जिससे वे आत्मनिर्भरता से आगे बढ़ पायेंगी।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह 

About Samar Saleel

Check Also

उद्यान मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने की विभागीय समीक्षा बैठक

लखनऊ। प्रदेश के उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार एवं कृषि निर्यात राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ...