Breaking News

स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग के 77 दिनों में अडानी विल्मर के शेयर ने निवेशकों को 350 फीसदी का दिया रिटर्न

अडानी समूह की एफएमसीजी कंपनी अडानी विल्मर के शेयरों में जबरदस्त उछाल के चलते कंपनी का मार्केट कैपिटलाईजेशन मंगलवार 26 अप्रैल 2022 के ट्रेडिंग सेशन में एक लाख करोड़ रुपये के पार चला गया.

अडानी समूह की ये सातवीं कंपनी है जिसका मार्केट वैल्य़ू 1 लाख करोड़ रुपये के पार जा पहुंचा है. वहीं दो दिनों में अडानी पावर के बाद समूह की दूसरी कंपनी है जिसका मार्केट वैल्यू एक लाख करोड़ रुपये के पार गया है.

8 फरवरी 2022 को अडानी विल्मर के शेयर की बाजार में लिस्टिंग हुई थी. लिस्टिंग फीकी रही थी. शेयर का भाव आईपीओ प्राइस 230 रुपये के नीचे जा लुढ़का था. लेकिन उस दिन के बाद से अडानी विल्मर के शेयर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

रूस यूक्रेन युद्ध के चलते खाने के तेल के दामों में तेजी के चलते अडानी विल्मर के शेयर में तेजी बनी रही. शेयर बाजार के जानकारों का मानना है कि रूस यूक्रेन युद्ध के चलते खाने के तेल के दामों पर असर पड़ा है क्योंकि उत्पादन घट सकता है.

अडानी समूह की सात कंपनियां शेयर बाजार में लिस्टेड है. जिसमें सभी कंपनियों का मार्केट कैप एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा है. मसलन अडानी ग्रीन एनर्जी का मार्केट कैप 4.53 लाख करोड़ रुपये है. अडानी ट्रांसमिशन का मार्कैट कैप 2.96 लाख करोड़ रुपये है.

About News Room lko

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...