Breaking News

पांच दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जारी हुआ अलर्ट

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है। अधिकतम तापमान 40 डिग्री या फिर उससे अधिक दर्ज किया जा रहा है।

👉हत्या के प्रयास में बरी मुख्तार अंसारी, कोर्ट ने किया दोष मुक्त, नहीं मिला कोई साक्ष्य

भारी बारिश rain alert

भीषण गर्मी की वजह से मौसम विभाग ने दक्षिणी उत्तर प्रदेश, राजस्थान जैसे राज्यों में आने वाले दिनों के लिए हीटवेव का अलर्ट जारी किया है। हालांकि, उत्तर पूर्वी राज्यों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का भी अलर्ट है। इससे गर्मी से राहत मिलने वाली है।

पूर्वी भारत की बात करें तो अगले पांच दिनों तक यहां भी बारिश (Rain) का अलर्ट है। सिक्किम, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल में 17 व 18 मई को भारी बरसात होगी। गंगीय पश्चिम बंगाल में 17 मई को ओलावृष्टि होगी। वहीं, दक्षिण भारत में भी पांच दिनों तक कई जगह बारिश का अलर्ट है। तमिलनाडु और केरल में 17 मई को भारी बरसात हो सकती है।

👉कांग्रेस हाईकमान ने सिद्धारमैया को सीएम बनाने का लिया फैसला, डीके शिवकुमार को करना पड़ेगा डिप्टी सीएम पद से संतोष

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पूर्वी भारत के अरुणाचल प्रदेश में 19-21 मई, असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 17 से 21 मई के बीच भारी बारिश होगी। मेघालय में 17 और 18 मई को बहुत भारी बरसात का अलर्ट है।

उत्तर पश्चिम भारत की बात करें तो हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आज और राजस्थान में 17 व 18 मई को धूलभरी आंधी चलने का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा तटीय आंध्र प्रदेश, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल में आज, राजस्थान व दक्षिणी यूपी में 20 व 21 मई को हीटवेव की चेतावनी जारी की गई है।

About News Room lko

Check Also

टीएमयू में प्रेग्नेंट युवती की जटिल हार्ट सर्जरी

मुरादाबाद। प्रेग्नेंसी के दौरान हार्ट की सर्जरी करके तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के डॉक्टर्स ने ...