Breaking News

‘आप’ प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने पुष्पेंद्र यादव के परिजनों से की मुलाकात

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह गुरुवार को झांसी एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव के परिजनों से मुलाकात करने उनके गावँ पहुंचे। उन्होंने परिवार के लोगों को सांत्वना दी और पीड़ित परिजनों से प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने फोन पर बात कर उन्हें हर संभव मदद का भरोषा दिया। दोषी पुलिस कर्मियों पर हत्या का मुकद्दमा दर्ज कराने, हाईकोर्ट की निगरानी में एसआईटी से जांच कराने, पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा और एक सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग को लेकर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर शुक्रवार को प्रदर्शन करने का एलान किया। इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में 11.30 बजे जीपीओ, हजरतगंज में प्रदर्शन किया जाएगा ।

प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि पुष्पेंद्र यादव का एनकाउंटर नहीं है बल्कि सुनियोजित तरीके से हत्या है। परिवार, गावँ के तमाम लोग एनकाउंटर को फर्जी बता रहे है। परिवार के लोगों के मना करने पर बलपूर्वक पुलिस ने जबरन दाह संस्कार कर दिया। पुलिस पुष्पेंद्र को खनन माफिया घोषित करने का भरसक प्रयास कर करी है जबकि मृतक पुष्पेंद्र पर किसी भी प्रकार का कोई गंभीर धाराओं के मुकद्दमा दर्ज नहीं है। पुलिस ने एक आम आदमी की हत्या की है, मृतक के परिवार वाले एवं गावं वाले घटना को पूरी तरह से पुलिस के हाथों हत्या बता रहे हैं।

श्री सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज कायम है कानून व्यवस्था को ठीक करने के नाम पर योगी सरकार फर्जी मुठभेड़ के जरिए वाहवाही लूट रही है। श्री सिंह ने योगी सरकार से परिवार वालों की तहरीर पर दोषी लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने, हाईकोर्ट की निगरानी में एसआईटी से जांच कराने, पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग की है इसके साथ ही सरकार को चेतावनी दी है कि यदि मांगे जल्द पूरी नहीं कि गई तो पार्टी प्रदेश में आंदोलन तेज करेगी।

About Samar Saleel

Check Also

वायु प्रदूषण से फेफड़े के अलावा इन अंगों को भी होता है नुकसान, कम हो सकती है बौद्धिक क्षमता

लाइफस्टाइल-आहार में गड़बड़ी के कारण पिछले एक-दो दशकों में कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का ...