Breaking News

मुल्तानी मिटटी और दही का फेस पैक लगाने से दूर होंगे चेहरे के दाग धब्बे

जब यह अच्छी त्वचा की बात आती है, तो कई टन फेस वॉश और मॉइस्चराइज़र होते हैं, जो ट्रिक करने का दावा करते हैं, लेकिन हर कोई उत्पादों के एक समूह पर एक सुंदर भाग्य खर्च नहीं कर सकता है।

आप इसके बजाय अपनी दवा कैबिनेट या पेंट्री में बैठने का विकल्प चुन सकते हैं और स्पष्ट त्वचा के लिए घरेलू उपचार का उपयोग कर सकते हैं। कुछ प्राकृतिक उत्पाद जो आपके पास पहले से ही हैं, वे घर पर ही काम कर सकते हैं और साथ ही फैंसी फेस वाश भी कर सकते हैं, और यह इन समाधानों को आजमाने के लिए चोट नहीं पहुंचा सकते हैं, क्योंकि वे प्राकृतिक हैं और आपके लिए एक पैसा भी खर्च नहीं होगा।

1. कभी कभी ज्यादा देर तक धुप में रहने और वायु प्रदूषण के कारण हमारे चहेरे की रौनक खो जाती हे जिससे चहेरे पर दाग धब्बे बन जाते हे। इन सब से छुटकारा पाने के लिए मुल्तानी मिटटी बोहत लाभदायक होती हे और दही के साथ मिलाकर लगाने से निखार आता हे।

2. मुहासे आज सबसे बड़ी प्रॉब्लम बनती जा रही हे त्वचा की अच्छे से देखभाल नहीं होने के कारण ये हमारे चहेरे की सुंदरता को नष्ट कर देते हे। इसके लिए मुल्तानी मिटटी और निम का पेस्ट साथ में मिला कर लगाने से मुहासों में राहत मिलती हे।

3. उम्र के बढ़ने से हमारे चहेरे पर झुर्रियों का आना सम्भाविक होता हे जिससे आप का चेहरा रोनक खोने लगता है। .लेकिन मुल्तानी मिटटी का पैक लगाने से इस समस्या का कुछ हद तक समाधान किया जा सकता है।

4. मुल्तानी मिटटी के उपयोग बालो की सुंदरता को बनाये रखने में भी किया जाता है। जिससे बाल मजबूत घने और काले रहते है। इस पैक का उपयोग सप्ताह में एक बार जरूर करना चाहिए। मुल्तानी मिटटी के साथ साथ दही और नीबू को मिलाकर लगाने से ज्यादा लाभ मिलता है।

About News Room lko

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...