Breaking News

आईपीएल 2021 की नीलामी के लिए रजिस्टर हुए अर्जुन तेंदुलकर, इतना रखा गया बेस प्राइज

भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल 2021 की नीलामी के लिए रजिस्टर कराया है। मुंबई के ऑलराउंडर ने अपना बेस प्राइस 20 लाख रुपये निर्धारित किया है। तेंदुलकर कुछ वर्षों के लिए मुंबई इंडियंस के साथ नेट बॉलर के रूप में रहे और आईपीएल 2020 के लिए यूएई की यात्रा भी की।

टेस्ट मैचों में भारत अंडर-19 का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद अर्जुन तेंदुलकर पिछले सीज़न के लिए पात्र नहीं थे, क्योंकि उन्होंने घरेलू क्रिकेट नहीं खेला था। तेंदुलकर ने हाल ही में मुंबई के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी शुरुआत की। हालांकि उन्होंने टूर्नामेंट में ज्‍यादा रन नहीं बनाए, इसके साथ ही बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 7 ओवर में 67 रन दिए और 2 विकेट झटके।

अब जब वह अपनी पहली आईपीएल नीलामी में उतरने वाले हैं, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम ऑलराउंडर को खरीदती है। चूंकि वह कुछ वर्षों के लिए मुंबई इंडियंस के सेट-अप का हिस्सा रहा है, इसलिए पांच बार की चैंपियंस मुंबई उसके लिए बोली लगा सकते हैं।

अर्जुन का अनुभव
सीनियर स्तर पर केवल दो मैच खेलने के बावजूद अर्जुन को अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने का एक अनुभव है। वह 2017 विश्व कप के फाइनल की पूर्व संध्या पर भारतीय महिला टीम के नेट गेंदबाजों में से एक थे।

उन्होंने इंग्लिश बल्लेबाजों को भी गेंदबाजी की और एक बार जॉनी बेयरस्टो को टो-क्रशिंग यॉर्कर से चोटिल किया। 2017 में अर्जुन को वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करते हुए देखा गया।

अगले साल उन्होंने यूके में भारतीय टीम को नेट्स में गेंदबाजी की। अर्जुन के पास शीर्ष स्तर के बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजी करने का अनुभव है और अगर उन्हें चुना जाता है तो वह आईपीएल में पदार्पण कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिशेल स्टार्क ने आईपीएल 2021 की नीलामी में प्रवेश करने का फैसला किया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 2015 से आईपीएल नहीं खेला है। 2013 में आईपीएल खेलने वाले श्रीसंत ने नीलामी के लिए अपना नाम दर्ज कर लिया है। श्रीसंत ने हाल ही में केरल के लिए भारतीय क्रिकेट में वापसी की है।

About Ankit Singh

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...