Breaking News

भाजपा का शंखनाद अभियान

भाजपा आईटी और सोशल मीडिया विभाग की प्रदेश स्तरीय कार्यशाला में “शंखनाद अभियान” का भी उद्घोष हुआ। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यशाला में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक तथा प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। योगी आदित्यनाथ ने भाजपा सोशल मीडिया टीम से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अभी से जुटने का आह्वान किया। उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने के लिए विभिन्न ऑनलाइन माध्यमों का भरपूर उपयोग करने के लिए कई टिप्स दिए। विरोधी दल के किसी भी झूठ का जवाब योजना के लाभार्थियों के जरिये दिलाएं। सही और तार्किक जवाब दें, साथ ही भाषाई मर्यादा का भी विशेष ध्यान रखें। इस समय विरोधियों के पास कोई मुद्दा नहीं है।

भाजपा का शंखनाद अभियान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत आज पूरे विश्व में अपनी विशेष पहचान बना रहा है। भारत के सामर्थ्य का प्रदर्शन दुनिया भी देख रही है। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन मे विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित हो रही हैं। हाईवे, एक्सप्रेसवे, एयरपोर्ट, वाटरवे और रेलवे के नए आयाम स्थापित हो रहे हैं। भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि आगामी लोकसभा के चुनाव को ध्यान में रखते हुए सोशल मीडिया के योद्धाओं को अपनी भूमिका का प्रभावी ढ़ग से निर्वहन करना होगा।

👉वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार बने NUJ (I) स्कूल ऑफ जर्नलिज्म के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद से सोशल मीडिया और आइटी विभाग के कार्यकर्ताओं की भूमिका बढ़ी हैं। उन्होंने कहा सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं को पूरी सक्रियता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए 24 घंटे सजग रहते हुए सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर सक्रिय रहना होगा। विपक्षी दलों द्वारा फैलाये जा रहे दुष्प्रचार को तथ्यात्मक ढ़ग से जवाब देना है बल्कि केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं का भी प्रचार प्रसार करना है। तुष्टीकरण, जातिवादी, भ्रष्टाचारी, परिवारवादी तथा अपराधी संरक्षण के ऐजेंडे पर चलने वाले विपक्षी दल अब नए नाम से नया गठबंधन बनाकर आए है।

प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया में भारतीय जनता पार्टी की प्रभावी पक्ष के लिए शंखनाद अभियान प्रारम्भ किया जा रहा है। आगामी दिनों में जिलों की कार्यशाला होगी। सोशल मीडिया में सक्रियता तथा रूचि रखने वाले कार्यकर्ताओं की मजबूत व प्रभावी टीम के साथ भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरेगी। हमारी सोशल मीडिया पर उपस्थिति प्रभावी, तार्किक और तथ्यपरक होना चाहिए। संगठन के सम्पर्क से समर्थन, मन की बात, हर घर तिरंगा सहित अधिकांश अभियानों तथा कार्यक्रमों में भाजपा प्रदेश इकाई ने बेहतर परिणाम दिए हैं।

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...