Breaking News

ब्लॉक दिवस बना मजाक, नहीं बैठे अधिकारी

रायबरेली। शासन ने लोगों को सहूलियत देने के लिए और समस्याओं के निस्तारण के लिए थाना दिवस, तहसील दिवस व ब्लॉक दिवस का आयोजन करने के निर्देश दिए हैं लेकिन जगतपुर ब्लॉक में अधिकारियों के गैर जिम्मेदाराना रवैया के कारण ब्लॉक दिवस मजाक बनकर रह गया है। खाली कुर्सियां ब्लॉक दिवस की हकीकत बयां कर रही हैं।

पानी सप्लाई करने के साथ ही अब बिजली उत्पादन भी करेगा जलकल विभाग

योगी सरकार में ब्लॉक स्तरीय समस्याओं को निपटारा करने के लिए ब्लॉक दिवस आयोजन करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रत्येक माह के प्रथम व तीसरे बुधवार को ब्लॉक दिवस का होना है लेकिन जगतपुर ब्लॉक में अधिकारियों के गैर जिम्मेदाराना रवैया के कारण ब्लॉक दिवस मजाक बना है।

राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने एक दिवसीय प्रशिक्षण वर्कशाप का किया शुभारम्भ

ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के नाम बैठने से फरियादियों का मोह भंग हो चुका है कोई भी फरियादी ब्लॉक दिवस में आना नहीं चाह रहे हैं आते भी हैं तो समस्या सुनाए किसको बताएं किसको न कोई सुनने वाला है ना कोई देखने वाला। सरकार के सख्त निर्देश होने के बाद भी जगतपुर ब्लॉक में अधिकारियों को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है यहां तक की जिले से भी कोई अधिकारी ब्लॉक में नहीं आता ऐसे में ब्लॉक दिवस केवल कागजों तक सीमित रह गया है।

ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के उदासीन रवैया के कारण केवल खानापूर्ति तक सीमित रह गया ब्लॉक सभागार में मौजूद खाली कुर्सियां बता रही हैं कि अधिकारी ब्लॉक दिवस के प्रति कितने सजग हैं। जब इस संबंध में खंड विकास अधिकारी हरिश्चंद्र गुप्ता से बात की गई उन्होंने बताया कि कोई #फरियादी ना आने के कारण ब्लॉक में कोई भी मौजूद नहीं था अब ऐसे में सवाल उठ रहा है कि फरियादी कैसे आएंगे जब कोई अधिकारी ही मौजूद नहीं है और ना ही ब्लॉक दिवस का कोई प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

रिपोर्ट-मनोज त्रिवेदी

About Samar Saleel

Check Also

दो-दिवसीय डा जगदीश गांधी मेमोरियल मूट कोर्ट कान्क्लेव का भव्य समापन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर प्रथम कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय डा जगदीश ...