Breaking News

CM योगी 14 जून को करेंगे मेधावियों का सम्मान

• सम्मानित होने वाले छात्रों में सर्वाधिक 23 छात्र अकेले सीएमएस के

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी 14 जून, बुधवार को प्रातः 11.00 बजे लोकभवन के ऑडिटोरियम में आयोजित एक सम्मान समारोह में पूरे प्रदेश के इण्टर व हाईस्कूल के सभी बोर्डो के कुल 141 मेधावी छात्रों को सम्मानित करेंगे।

सम्मानित होने वाले छात्रों में सर्वाधिक 23 छात्र अकेले सीएमएस के हैं। इस अवसर पर मेधावी छात्रों को मुख्यमंत्री द्वारा एक-एक लाख रूपये का नगद पुरस्कार, प्रशस्ति पत्र व टैबलेट प्रदान कर सम्मानित किया जायेगा। यह जानकारी CMS के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी है।

CM योगी 14 जून को करेंगे मेधावियों का सम्मान

श्री शर्मा ने बताया कि इस सम्मान समारोह में सीआईएससीई बोर्ड से सम्बद्ध पूरे प्रदेश के विभिन्न प्रतिष्ठित विद्यालयों से कुल 35 छात्रों को सम्मान हेतु चयनित किया गया है, जिसमें 23 छात्र अकेले सीएमएस के हैं एवं शेष 12 छात्र पूरे प्रदेश के अन्य विद्यालयों के हैं। समारोह में सीएमएस के आईएससी (कक्षा-12) के 8 मेधावी छात्रों को सम्मानित किया जायेगा, जिन्होंने बोर्ड परीक्षा में 99.75 प्रतिशत, 99.50 प्रतिशत एवं 99.25 प्रतिशत अंको के साथ ऑल इण्डिया प्रथम, द्वितीय व तृतीय रैंक अर्जित की है।

👉लखनऊ विश्वविद्यालय को मिला गूगल और मेटा का साथ

इसी प्रकार, सीएमएस के आईसीएसई (कक्षा-10) के 15 मेधावी छात्रों को सम्मानित किया जायेगा, जिन्होंने 99.60 प्रतिशत एवं 99.40 प्रतिशत अंको के साथ ऑल इण्डिया द्वितीय व तृतीय रैंक अर्जित की है। सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने सम्मानित होने वाले सभी मेधावी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने किया लखनऊ-सुल्तानपुर-श्रीकृष्णा नगर रेलखंड का निरीक्षण

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे लखनऊ एसएम शर्मा ने आज 23 मई 2024 को ...