Breaking News

अगले साल तक हर हाल में तैयार हो जाएगा दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसेवे, जानिए कितना बचा है काम

दिल्ली को मुंबई एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए फरीदाबाद के रास्ते बन रहे कनेक्टर के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने निर्माण एजेंसियों से स्पष्ट किया है कि प्रोजेक्ट को हर हाल में मार्च 2024 तक पूरा कर लिया जाए। दिल्ली वाले अगले साल से फरीदाबाद होते हुए मुंबई एक्सप्रेसवे पर पहुंच पाएंगे।

मुंबई एक्सप्रेस दौसा तक शुरू हो चुका है, लेकिन अभी यह सोहना से शुरू होता है। यानी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद वालों को गुरुग्राम के अंदर से होकर एक्सप्रेसवे पर पहुंचना पड़ता है। इससे गुरुग्राम में वाहनों का काफी दबाव है। फरीदाबाद वाला कनेक्टर शुरू होने के बाद एक्सप्रेसवे पर जाने के लिए नया रास्ता मिल जाएगा और इससे गुरुग्राम में वाहनों का दबाव कम हो जाएगा।

मुंबई एक्सप्रेसवे तक जाने वाला यह कनेक्टर दिल्ली में आश्रम और डीएनडी के बीच गोल चक्कर पार्क से शुरू होगा और फरीदाबाद होते हुए केएमपी (कुंडली-मानेसर-पलवल) लूप तक जाएगा। इस कनेक्टर की लंबाई 60 किलोमीटर है। फरीदाबाद से केएमपी लूप तक के एक हिस्से का काम अंतिम चरण में है जो अगले कुछ माह में यातायात के लिए खोल दिया जाएगा, लेकिन दिल्ली और फरीदाबाद के बीच काम की गति धीमी है।

About News Room lko

Check Also

12 साल की कायना सबसे कम उम्र की मास्टर स्कूबा डाइवर; बोलीं- खतरों से भरे समंदर में नहीं लगता डर

बंगलूरू:  स्कूबा डाइविंग जितना रोमांचक होता है उतना ही कई बार खतरनाक साबित होता है। ...