Breaking News

कैबिनेट की बैठक में ‘दीदी’ का बड़ा फैसला, पश्चिम बंगाल में जल्द बनेंगे 7 नए जिले व मंत्रालय में होगा फेरबदल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई. बैठक में मंत्रिमंडल में बदलाव पर मुहर लग गई है.सीएम ममता ने जानकारी देते हुए कहा कि पहले बंगाल में 23 जिले थे अब इसे बढ़ाकर 30 कर दिया गया है।

ममता ने पश्चिम बंगाल में 7 नए जिले बनाने का भी ऐलान किया है. इनमें सुंदरबन, इछेमती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर और बशीरहाट शामिल होगा. इन जिलों के जुड़ने के बाद बंगाल में कुल जिलों की संख्या 30 हो जाएगी.

अलावा ममता बनर्जी ने कैबिनेट फेरबदल को लेकर भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि  हम पूरे मंत्रालय को भंग करने जा रहे हैं जो कि बिल्कुल गलत है। हां, फेरबदल होगा लेकिन कुछ मंत्रालयों में। हमने मंत्री सुब्रत मुखर्जी, साधन पांडे को खो दिया है।

5 और 6 अगस्त को ममता बनर्जी प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर सकती हैं.  सात अगस्त को नीति आयोग की भी मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक होने वाली हैं ईडी की छापेमारी के बाद पार्थ चटर्जी जेल में हैं. वहीं एक और पूर्व मंत्री सुब्रतो मुखर्जी का निधन हो चुका है. ममता के मुताबिक जिन्हें मंत्री पद से हटाया जाएगा, उन्हें पार्टी के लिए काम करने में लगाया जाएगा.

About News Room lko

Check Also

ममता को लगा झटका, पश्चिम बंगाल में पशु तस्करी केस में आज टीएमसी नेता को सीबीआई ने किया अरेस्ट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सीबीआई ने आज पश्चिम बंगाल में पशु तस्करी ...