Breaking News

महिला पुलिस चौकी का डीएम-एसपी ने किया उद्घाटन

बिधूना/औरैया। बिधूना कोतवाली में मंगलवार को महिला पुलिस चौकी का उद्घाटन जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा व पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम द्वारा संयुक्त रुप से मंत्रोच्चार के साथ फीता काटकर किया गया।इस उद्घाटन अवसर पर संबोधित करते हुए जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने कहा कि शासन महिलाओं की सुरक्षा के प्रति बेहद गंभीर और संकल्पित है।

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने कहा कि महिलाओं की सौहलियत के मद्देनजर बिधूना कोतवाली में महिला पुलिस चौकी की स्थापना की गई है ताकि पीड़ित महिलाएंअपने ही क्षेत्र में आसानी से अपनी फरियाद कर समस्याओं का निस्तारण करा सके।पहले महिलाओं को अपनी शिकायत के लिए जिला मुख्यालय पर स्थित महिला थाने में जाना पड़ता था जिससे उन्हें भारी दिक्कतें होती थी।

उन्होंने कहा कि इस महिला पुलिस चौकी पर महिलाएं विभिन्न आपराधिक मामलों की शिकायत के साथ घरेलू हिंसा जैसे मामलों की भी शिकायत दर्ज करा सकेंगे और इस पुलिस चौकी पर महिला पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा उनकी शिकायतों का निस्तारण किया जाएगा।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने कहा कि जिला मुख्यालय से दूरस्थ स्थित बिधूना कोतवाली में स्थापित की गई महिला पुलिस चौकी बिधूना तहसील क्षेत्र की महिलाओं के लिएउनकी शिकायतों के निस्तारण के लिए वरदान साबित होगी। उन्होंने कहा कि महिलाएं निसंकोच होकर अपनी फरियाद महिला पुलिस चौकी पर किसी भी समय कर सकती हैं पुलिस महिला सुरक्षा के लिए 24 घंटे तत्पर है।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी राशिद अली, सीईओ मुकेश प्रताप सिंह, कोतवाल राजकुमार सिंह राठौर, निरीक्षक अपराध निर्भय चंद, उपनिरीक्षक पवन कुमार यादव, उप निरीक्षक मुकेश कुमार, उप निरीक्षक सुनीता यादव, हेड कांस्टेबल चंद्रेश सिंह, सुरेंद्र सिंह भदौरिया, संतोष कुमार, प्रेम कुमार, निर्मल त्रिपाठी, विश्वनाथ, अजय कुमार, मनवीर सिंह, आकाश आदि पुलिस अधिकारी व कर्मचारी प्रमुख रूप से मौजूद थे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...