Breaking News

चिकित्सक दिन में तीन बार वीडियो कॉल कर पूछे मरीजों का हाल: जिलाधिकारी

औरैया। जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने रविवार को जिला अस्पताल में बने कोविड वार्ड के निरीक्षण के दौरान भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों से बात कर स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड प्रबंधन की समीक्षा की।

जिलाधिकारी ने बताया कि वर्तमान में जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में 24 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से चार मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं, सभी मरीजों ‌को समय पर दवा और जरूरतानुसार ऑक्सीजन दी जा रही है। अस्पताल में ऑक्सीजन एवं दवाएँ पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) को निर्देशित किया गया वो प्रतिदिन विशेषज्ञों की टीम के साथ दिन में कम से कम तीन बार वीडियो काल के माध्यम से मरीजों का हाल जानें और उन्हें आवश्यक सलाह दें।

साथ ही प्रत्येक मरीज की केस हिस्ट्री दिन में तीन बार अपडेट की जाए और उसका विवरण हर शाम को मुख्य चिकित्साधिकारी से सत्यापित कराके उनके समक्ष प्रस्तुत की जाए। अगर एक भी मृत्यु अस्पताल में होती है तो हर मृत्यु के कारणों का विश्लेषण (डेथ ऑडिट) अगले दिन तक पैनल द्वारा कर सीएमओ के माध्यम से रिपोर्ट उनके पास भेजी जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार कोरोना का संक्रमण पिछली बार से ज्यादा तीव्र है। कई मामलों में संक्रमण टेस्टिंग में पकड़ में भी नहीं आ रहा और कुछ मामलों में संक्रमण पता लगने के साथ ही मरीज क्रिटिकल हो जा रहा है। अतः सभी से अपील है की मास्क न उतारें, भीड़ से बचें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, अनावश्यक घर से बाहर न निकलें, साबुन/सेनेटाइजर से बार बार हाथ धुलें। स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...