Breaking News

इन चीजों को खाने से बढ़ती है लंबाई, जान लीजिए आप भी

हर माता-पिता अपने बच्चों के हाइट को लेकर काफी चिंता में रहते हैं. वह चाहते हैं कि उनके बच्चों की हाइट अच्छी खासी हो. एक अच्छी हाइट एक बेहतर पर्सनेलिटी की पहचान भी मानी जाती है. ऐसे में अगर आप भी सोच रहे हैं कि हाइट कैसे बढ़े तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं हाइट बढ़ाने के लिए कौन सा खाना जरूरी है.

क्या खाने से बढ़ेगी लंबाई

-अगर आपको बैरीज खाने का शौक है तो यह काफी अच्छा है. ब्लूबैरी, स्ट्रॉबेरी, ब्लैकबेरी या रास्पबैरी हाइट बढ़ाने में काफी मदद करते हैं. इनमें बिटामिन सी मौजूद होता है जो कोशिकाओं को बेहतर करता है.

-इसके अलावा आपकी हाइट हरी पत्तियों वाली सब्जियां खाने से भी बड़ेगी. आपको पालक, पत्तागोभी जैसी पत्तियों वाली सब्जियों का अधिक सेवन करना चाहिए. इन सभी सब्जियों मे बिटामिन सी मौजूद होता है. बिटामिन सी लंबाई बढ़ाने में मदद करता है.

-अगर नॉनवेज खाने के शौकीन हैं तो अपनी डायट में अंडा जरूर शामिल करें. इसको खाने से भरपूर प्रोटीन की प्राप्ती होगी. बच्चें अगर अंडे खाएं तो इसका फायदा होता है. उनकी हाइट बढ़ती है.

-इसके अलावा बादाम खाने से भी बच्चों की हाइट जल्दी बढ़ती है. इसमें मौजूद फाइबर, मैग्नीज और मैग्नीशियम हाइट बढ़ाने में काफी मदद करता है.

-वहीं शकरकंद खाने से भी हड्डियों को मदद मिलती है और इसमें मौजूद विटामिन-ए हाइट बढ़ाने में मदद करता है.

 

About Ankit Singh

Check Also

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

• स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की समीक्षा • ग्रीष्मकालीन भीड़ की व्यवस्थाओं पर बल • ...