Breaking News

ईडी ने महादेव बुक्स मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर को समन भेजा

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव बुक्स मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को अपने मुंबई कार्यालय में तलब किया है।

सूत्र ने कहा कि यह घटनाक्रम यूएई में महादेव बुक्स के प्रमोटरों में से एक, सौरभ चंद्राकर के विवाह समारोह में कई बॉलीवुड हस्तियों के शामिल होने के मद्देनजर आया है।

सूत्र ने बताया कि सौरभ चंद्राकर के भव्य विवाह समारोह में कई बॉलीवुड हस्तियों ने भाग लिया था। वित्तीय जांच एजेंसी को पिछले महीने की गई तलाशी के दौरान होटलों के भुगतान और परिवहन डिटेल्स मिले थे।

आरोप है कि महादेव बुक्स ने दुबई में विवाह समारोह कार्यक्रम पर लगभग 200 करोड़ रुपये खर्च किए, जिसमें परिवार के सदस्यों को नागपुर से संयुक्त अरब अमीरात तक ले जाने के लिए निजी जेट किराए पर लिए गए।

ईडी की जांच में यह भी पाया गया कि शादी में परफॉर्म करने के लिए मशहूर हस्तियों को काम पर रखा गया था। वेडिंग प्लानर, डांसर, डेकोरेटर आदि को मुंबई से काम पर रखा गया था और नकद भुगतान करने के लिए हवाला चैनलों का इस्तेमाल किया गया था।

ईडी ने कहा कि उसके डिजिटल सबूतों के अनुसार, 112 करोड़ रुपये हवाला के जरिए एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी, योगेश पोपट की आर-1 इवेंट्स प्राइवेट लिमिटेड, को दिए गए थे और 42 करोड़ रुपये की होटल बुकिंग एईडी में नकद भुगतान करके की गई थी।

इसमें यह भी कहा गया कि पोपट, मिथिलेश और अन्य जुड़े आयोजकों के परिसरों की तलाशी के दौरान 112 करोड़ रुपये की हवाला राशि प्राप्त होने से संबंधित सबूत सामने आए।

ईडी ने दावा किया, “इसके बाद, पोपट की नामित आंगड़िया पर तलाशी ली गई और 2.37 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई।”

सूत्र ने कहा कि आने वाले दिनों में दुबई में सौरभ चंद्राकर के समारोह में शामिल होने वाली कई हस्तियों से वित्तीय जांच एजेंसी के अधिकारी पूछताछ करेंगे।

बताया जाता है कि कई ए-लिस्ट हस्तियां थी, जिन्होंने दुबई में समारोह में भाग लिया था।

About News Desk (P)

Check Also

‘पुष्पा 2: द रूल’ में देखने को मिलेगा यह दमदार सीन, हैदराबाद में शूट कर रहे हैं अल्लू अर्जुन

अल्लू अर्जुन की आने वाली फिल्म ‘पुष्पा 2: द रूल’ का सिनेमा प्रेमियों को बेसब्री ...