Breaking News

छत्तीसगढ़ में शिक्षा, तेंदू पत्ता इकट्ठा करने वालों के लिए बड़े वादे; राहुल ने कही यह बात

बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के सरकार पर ”डिफॉल्टर काल” वाले तंज के लिए पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि यह सरकार के प्रयासों का परिणाम है कि हर सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक अब लाभ में है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के सहयोगी आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने साफ कहा था कि कई ऋण 2004 और 2014 के बीच कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के युग के दौरान दिए गए थे। इससे पहले, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जानबूझकर कर्ज नहीं चुकाने वालों के बकाए में कथित वृद्धि को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि उनकी सरकार भारत की अर्थव्यवस्था को “डिफॉल्टर काल” में ले जा रही है।

राहुल गांधी ने किया मुफ्त शिक्षा का वादा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राज्य के सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में मुफ्त शिक्षा का वादा किया। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर राज्य में उनकी पार्टी की सत्ता बरकरार रहती है तो तेंदू पत्ता इकट्ठा करने वालों को 4,000 रुपये प्रति वर्ष दिए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर कांग्रेस (केंद्र में) सत्ता में आई तो देश में जाति जनगणना कराई जाएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार पर ईडी की छापेमारी को लेकर तीखा हमला बोला है। खरगे ने कहा कि कांग्रेस इन छापेमारी से नहीं डरेगी और एक दिन भाजपा को भी इसे झेलना पड़ेगा। बता दें कि ईडी ने गुरुवार को राजस्थान में मंत्री गोविंद सिंह डोटसारा के जयपुर, सीकर स्थित ठिकानों पर छापेमारी की। इस पर खरगे ने कहा कि ‘वे (बीजेपी) गहलोत के चुनाव को तबाह करना चाहते हैं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को डराना चाहते हैं। वह ऐसा हमेशा करते हैं लेकिन हम इससे नहीं डरेंगे और इसका मजबूती से सामना करेंगे। वह जो भी कर रहे हैं, वह सही नहीं है। हम 50 सालों से राजनीति कर रहे हैं लेकिन चुनाव के दौरान कभी भी ईडी, सीबीआई की छापेमारी नहीं हुई। लेकिन आज हो रही है क्योंकि वह सीएम से डरे हुए हैं लेकिन एक दिन उन्हें भी इसे झेलना पड़ेगा।’

केंद्रीय मंत्री ने पीएम मोदी की जमकर की तारीफ
कांग्रेस ने कहा है कि अगर मिजोरम में उनकी सरकार बनती है तो वह नया विधेयक पास करेंगे, जिसके तहत लोगों को जमीन, जंगल की सुरक्षा का अधिकार मिलेगा और साथ ही आदिवासी लोगों को भी अधिकार दिए जाएंगे। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी है। रमेश ने कहा कि नई विधानसभा के पहले सत्र में ही नया विधेयक लाकर मिजोरम में जमीन और जंगल की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।
तेलंगाना के मंत्री और बीआरएस नेता केटी रामाराव ने कहा कि इस देश में कांग्रेस सफेद हाथी है क्योंकि कांग्रेस यह सोचती है कि इस देश के लोग लंबे समय तक उसे झेलते रहेंगे। लोगों ने लंबे समय तक कांग्रेस की कुव्यवस्था को झेला है। निजी तौर पर मेरा यही मानना है। महात्मा गांधी ने भी कहा था कि आजादी के बाद के बाद कांग्रेस को खत्म कर देना चाहिए लेकिन दुर्भाग्य से अभी भी मौजूद है।

राहुल गांधी शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे। इस दौरान कांकेर में उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि आप (पीएम मोदी) ओबीसी सर्वे का विरोध क्यों कर रहे हैं? आप अपने भाषणों में जाति आधारित सर्वे के बारे में क्यों नहीं बोलते हैं? हमारी सरकार में जो आंकड़े जुटाए गए थे, उन्हें जारी ही नहीं किया गया, क्योंकि आप जानते हैं कि ओबीसी वर्ग की सत्ता में उतनी भागीदारी नहीं है, जितनी होनी चाहिए। आप ओबीसी वर्ग और ओबीसी युवाओं से सच्चाई छिपाना चाहते हैं।

About News Desk (P)

Check Also

समाजवादी युवा नेता अमरेन्द्र सिंह ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ रालोद की सदस्यता ग्रहण की

लखनऊ। आज राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश कार्यालय पर राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के प्रदेश महासचिव एवं ...