Breaking News

अखिल भारतीय माथुर वैश्य महासभा की चिंतन बैठक में समाज की एकजुटता पर जोर

आगरा(ब्यूरो)। संकट मोचन सेवा संस्थान, शाखा सभा, महिला मंडल, युवा दल जमुना पार के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित चिंतन बैठक एवं सम्मान समारोह में समाज की एकजुटता पर जोर दिया गया। बैठक का शुभारंभ कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक सूर्यकांत केलकर, अवधेश कुमार सिंह एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट, मुख्य अतिथि डॉ एनके गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष नोएडा ने आयोजकों के साथ संयुक्त रूप से प्रभु श्रीराम और कुलदेवी माता केला देवी की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाकर किया। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन पूजन, ईश वंदना के उपरांत संगठन के क्रियाकलाप और आगामी चुनाव के विषय पर समाज के लोगों ने अपने विचार व्यक्त किये।

बदायूं का मैदान छोड़ रहे सपा प्रत्याशी, एक भाग गए… दूसरे भी जाने की तैयारी में

अखिल भारतीय माथुर वैश्य महासभा की चिंतन बैठक में समाज की एकजुटता पर जोर

बैठक में सभापति बसंत गुप्ता एडवोकेट ने समाज की एकजुटता और सद्भाव के साथ संगठन के आगामी चुनाव में पारदर्शिता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कई दशकों पुराना माथुर वैश्य समाज का यह संगठन समाज को जोड़ने के साथ सामाजिक प्रकल्पों के माध्यम से सेवा भाव के उद्देश्य से खड़ा हुआ है।

CAA (नागरिकता (संशोधन) अधिनियम 2019) और जोगेन्द्र नाथ मंडल

बैठक में श्रीनिवास गुप्ता ठाकुर के प्रस्ताव पर सर्वसम्मति से समाज के द्वारा प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र, युवा प्रशिक्षण केंद्र के साथ सेवा भवन बनाने के प्रस्ताव पर सहमति बनी। संगठन के द्वारा आगामी वर्षों में सेवा के इन प्रकल्पों का शुभारंभ होगा। इस मौके पर समाज में बढ़ते हुए पारिवारिक ज्वलंत विवादों के समाधान के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आयोग की स्थापना की भी मांग उठी।

इन मुद्दों पर हुआ चिंतन

• महासभा की वर्तमान वैधानिक स्थिति पर विचार।
• प्रतिनिधि सम्मेलन में दिए गए निर्णय एवं अध्यक्ष द्वारा पुनः प्रतिनिधि सम्मेलन बुलाने पर चर्चा।
• पूर्व कार्यसमिति सदस्यों एवं पदाधिकारियों के निष्कासन पर चिंतन।
• सामाजिक पत्रिका दर्पण के नियमित प्रकाशन पर सहमति।
• निर्धारित समय पर आगामी चुनाव के साथ नए सत्र की घोषणा पर चर्चा।
• बड़ी साज़िश के तहत भारत में आ रहे हैं रोहिंग्या,इन पर लगे रोक: सूर्यकांत केलकर

कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि भाग लेने आए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक, सामाजिक चिंतक सूर्यकांत केलकर ने कहा कि देशवासियों की सोच बदलने के साथ हिंदू समाज जागृत होकर स्वाभिमान के साथ खड़ा हो रहा है। उन्होंने कहा म्यांमार से भगाए हुए रोहिंग्या देश के जम्मू कश्मीर में संप्रदाय विशेष की आबादी बढ़ाने के मकसद से आए हुए हैं। इनको देश से बाहर किया जाना चाहिए। केलकर जी ने कहा हिंदुओं के एकजुट होने से देश को हिंदू राष्ट्र बनने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने अपने उद्बोधन में राष्ट्रीय एकता के साथ देश हित में कई कानूनों में संशोधन की भी बात कही।

मेरठ के अंकुर को मिला द्वितीय जादूगर ओपी शर्मा पुरस्कार

जीनियस वर्ल्ड रिकॉर्ड सोसाइटी द्वारा आयोजित द्वितीय विश्व विख्यात जादूगर ओपी शर्मा स्मृति सम्मान समारोह में देशभर के प्रख्यात जादूगरों ने भाग लिया। मेरठ से आए युवा जादूगर अंकुर शर्मा ने मैजिक शो के माध्यम से कई करतब दिखाकर दर्शकों की जमकर तालियां बटोरीं। जादूगर अखिलेश जायसवाल के संयोजन में आयोजित मैजिक शो में पंजाब के मुकाबो, ग्वालियर के लंकेश, बीकानेर से मनोज कौशिक, जयपुर के हरीश यादव,आरके शर्मा जितेंद्र बघेल, एस कुमार जेपी सम्राट ,आरपी चोपड़ा, दीवान सिंह सहित एक दर्जन जादूगरों ने अपनी कला का बेहतर प्रदर्शन किया। युवा जादूगर अंकुर को विश्व विख्यात ओपी शर्मा स्मृति सम्मान से नवाजा गया।

अखिल भारतीय माथुर वैश्य महासभा की चिंतन बैठक में समाज की एकजुटता पर जोर

आयोजन में धर्मेन्द्र कुमार चौधरी, स्टेट हैड “हिन्दुस्तान वार्ता”, पत्रकार तनु गुप्ता, सोवरन सिंह(मेरठ), श्रीनिवास प्रसाद (दिल्ली), अवधेश कुमार सिंह(दिल्ली), राजीव भारद्वाज, एनएस फौजदार,शिवम गुप्ता, नवल किशोर शर्मा आदि की उपस्थिति सराहनीय रही। चिंतन बैठक एवं सम्मान समारोह में आए अतिथियों का स्वागत श्रीनिवास गुप्ता ठाकुर, अरुण गुप्ता, विनय गुप्ता, पुनीत गुप्ता, विजय कुमार गुप्ता एडवोकेट, भारत गुप्ता, संजीव गुप्ता, संजय गुप्ता, वीरेंद्र गुप्ता, भगवान गुप्ता, एडवोकेट वसंत गुप्ता, महेश गुप्ता पूर्व पार्षद ने संयुक्त रूप से किया। मातृ मंडल में रजनी गुप्ता, शालिनी गुप्ता शकुंतला गुप्ता नीरा गुप्ता पदमा गुप्ता प्रमुख रूप से मौजूद रहीं। संचालन पुनीत गुप्ता ने एवं धन्यवाद ज्ञापित श्रीनिवास गुप्ता”ठाकुर” ने किया।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...