Breaking News

पृथ्वी दिवस पर लिया पर्यावरण और जल संरक्षण का संकल्प

• विद्यार्थी प्रतिभा उत्सव के माध्यम से विद्यार्थियों को पर्यावरण एवं जल संरक्षण के लिए दिलाया जाएगा संकल्प- पंकज तिवारी

लखनऊ। अंतर्राष्ट्रीय पृथ्वी दिवस (International earth day) के अवसर पर जनविकास महासभा द्वारा एक बैठक का आयोजन सेक्टर 7 जानकीपुरम विस्तार में किया गया, जिसमें पर्यावरण एवं जल संरक्षण के संकल्प के साथ विद्यार्थी प्रतिभा उत्सव के माध्यम से लगभग सौ कार्यक्रम करा कर विद्यार्थियों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम की रूपरेखा पर चर्चा हुई।

पृथ्वी दिवस

👉शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में दृष्टिबाधित व्यक्तियों की एक दिवसीय कार्यशाला संपन्न

बैठक एसके बाजपेई के संरक्षण में डॉ अगम दयाल अध्यक्षता में सरयू प्रसाद पांडेय फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित की गई। बैठक में जनविकास महासभा के संरक्षक एवं मार्गदर्शक डॉ एससी श्रीवास्तव, जूही, सोनाली, श्वेतांक शर्मा, एडवोकेट प्रदेश मंत्री अजय कुमार यादव, प्रदेश संगठन मंत्री दिव्या शुक्ला, लखनऊ जन विकास महासभा के अध्यक्ष एसके बाजपेई जनविकास सनातन प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी डॉ आशीष गुप्ता, शोभा फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रदीप जयसवाल एवं वरिष्ठ सदस्य अंकेश सिंह हिंदू महासभा के प्रदेश संयोजक डॉक्टर मुकेश अग्रवाल, आर्थिक आजादी अभियान के संयोजक गोपी किशन, सृजन फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ अमित सिकरेवाल, वरिष्ठ समाजसेवी विकास पांडे, अनुपम मिश्रा, अमित श्रीवास्तव, अभिषेक जयसवाल, पंकज श्रीवास्तव, शिव कुमार पाण्डेय, आरके पांडेय, अजय कृष्ण पांडे एडवोकेट, भास्कर भूषण मिश्रा, अशोक बाजपेई, संतोष उपाध्याय सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने अपने विचार रखे।

👉केंद्र एवं प्रदेश सरकार की कल्याणकारी नीतियों से जनता खुश, चुनाव में पूरे उत्साह एवं दिल से मोदी योगी के साथ- कौशल किशोर

पृथ्वी दिवस

इस अवसर पर जनविकास महासभा के अध्यक्ष पंकज तिवारी ने कहा कि आज के विद्यार्थी कल के राष्ट्र निर्माता होंगे। अतः आज पृथ्वी दिवस के उपलक्ष में हम सब को यह संकल्प लेना है कि हम इन विद्यार्थियों को उनकी जिम्मेदारी के प्रति जागरूक करने के लिए अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें इसके लिए जन विकास महासभा शोभा फाउंडेशन के साथ मिलकर 30 नवंबर तक 100 से अधिक कार्यक्रमों का आयोजन करेगी।

जिसके अंतर्गत पर्यावरण एवं जल संरक्षण के संकल्प के साथ साथ बच्चों की अंदर छिपी प्रतिभा को निखारने का प्रयास भी किया जाएगा, साथ ही साथ उनके माता-पिता को बच्चों को तनाव मुक्त शिक्षा के लिए सहयोग प्रदान करने के लिए भी प्रेरित करने का कार्य होगा। विद्यार्थियों से जुड़े इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए सरयू प्रसाद पांडेय फाउंडेशन की अध्यक्षा श्वेता तिवारी ने अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...