Breaking News

वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने किया सीएमएस मेधावियों का सम्मान

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल द्वारा ‘मेधावी छात्र सम्मान समारोह’ का भव्य आयोजन आज सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में पधारे प्रदेश की वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने विद्यालय के मेधावी छात्रों को सम्मानित किया। इस अवसर पर मेधावी छात्रों के साथ ही उनके माता-पिता एवं शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया। इससे पहले, मुख्य अतिथि सुरेश खन्ना ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया।

👉नैक मूल्यांकन के लिए बनाएं सशक्त SSR : राज्यपाल

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में श्री खन्ना ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि सीएमएस छात्रों को उच्च गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान करने के साथ ही उन्हें मानवीय जीवन मूल्यों व संस्कारों की शिक्षा भी प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा कि आध्यात्म भी शिक्षा का ही एक अनिवार्य हिस्सा है, जिससे बच्चों में सेवा भाव उत्पन्न होता है। उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि सकारात्मक विचारों के साथ आगे बढ़े और नकारात्मक भावों से दूर रहें।

वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने किया सीएमएस मेधावियों का सम्मान

इस भव्य सम्मान समारोह में आईसीएसई (कक्षा-10) की प्रथम इण्टर-कैम्पस कम्परेटिव परीक्षा में 97.07 प्रतिशत अंक अर्जित कर टॉप करने वाली सीएमएस महानगर कैम्पस की छात्रा याहवी मोहन को विशेष रूप से पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया। इसके अलावा, आईसीएसई (कक्षा-10) की प्रथम इण्टर-कैम्पस कम्परेटिव परीक्षा की मेरिट सूची में प्रथम दस स्थानों पर रहे मेधावी छात्रों एवं सीएमएस के विभिन्न कैम्पस के टॉपर छात्रों को भी सम्मानित किया गया।

👉अतीक गैंग और नेपाली माफिया के बीच होने वाली थी गोपनीय डील, सीमा हैदर की एंट्री ने बिगाड़ा खेल

सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने इस अवसर पर कहा कि सीएमएस समाज को बेहतर बनाने में एक विद्यालय के दायित्व को बखूबी निभा रहा है। सीएमएस प्रेसीडेन्ट एवं एमडी, प्रो गीता किंगडन ने विद्यालय के मेधावी छात्रों को उनकी शैक्षिक उपलब्धियों बधाई देते हुए कहा कि आज ऐसी शिक्षा पद्धति की जरूरत है जो भावी पीढ़ी को वैश्विक दृष्टिकोण प्रदान करे। उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि शिक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ ही व्यक्तित्व विकास पर भी विशेष ध्यान दें। समारोह के अन्त में सीएमएस संस्थापिका डा भारती गांधी ने सभी के प्रति हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...