Breaking News

ब्रह्मपुत्र नदी में चमकता है सूर्य,फोटो हुई वायरल 

गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत की ब्रह्मपुत्र नदी की एक बहुत ही सुंदर तस्‍वीर सामने आई है,सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड हो रही है। यह तस्वीर किसी और ने नही बल्कि फ्रांसीसी एस्‍ट्रोनॉट थॉमस पेसकट ने साझा किया है।आइये जानते है अंतरिक्ष से देखने पर कैसी दिखती है ब्रह्मपुत्र नदी।

नदी पर चमक रहा सूर्य:

68वें गणतंत्र दिवस पर फ्रांसीसी एस्‍ट्रोनॉट थॉमस पेसकट ने भारत की एक बेहद शानदार तस्‍वीर साझा की। थॉमस बीते साल नवंबर में इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पहुंचे थे। ऐसे में उन्‍होंने ट्विटर पर अंतरिक्ष से ली गई ब्रह्मपुत्र नदी की तस्वीर लोगों से साझा की। जिसमे उन्होंने लिखा था भारत में ब्रह्मपुत्र नदी पर सूर्य चमक रहा है। समूचा भारत गणतंत्र दिवस मना रहा है,यह मौका उसके लोगों के लिए बेहद ही खास है।

लोगो ने थॉमस को कहा शुक्रिया:

Loading...

फ्रांसीसी अंतरिक्षयात्री थॉमस पेसकट द्वारा ब्रह्मपुत्र नदी की तस्वीर साझा करने के बाद लोगो ने उनकी जमकर तारीफ की और इन्हें इसके लिए शुक्रिया भी कहा।इस बीच कुछ लोगो ने थॉमस से तरफ तरफ की फरमाइश भी की।एक यूजर ने उनसे फरमाइश करते हुए बर्फ से ढकी ऐटलस की चोटियों की तस्वीर की डिमांड की।

पहले भी ऐस्ट्रनॉट कर चुके है तस्वीरें साझा:

यह कोई पहली बार हुआ है कि जब किसी अंतरिक्ष यात्री ने स्पेस से ली गयी तस्वीरें दुनिया दर के लोगों से साझा की हों। इससे पहले अमेरिकी ऐस्ट्रनॉट स्कॉट केली ने भी अंतरिक्ष से ली गई भारत की तस्‍वीरें शेयर की हैं।जिसे लोगों ने उस समय भी खूब पसंद किया था।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

डाइट में ये चीज़े शामिल करने से आपको भी मात्र दो हफ्ते में मिलेगा बढ़ते वजन से छुटकारा

लोग वजन कम करने के लिए प्रोटीन का इस्तेमाल करते हैं. प्रोटीन से शरीर का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *