Breaking News

महंगा हुआ आधार अपडेट कराना, अब देना पड़ेगा इतना चार्ज

आधार कार्ड को लेकर बड़ी जानकारी आई है. यूआईडीएआई  ने आधार अपडेट के फिक्स्ड चार्ज में बढ़ोतरी कर दी है. अब आपको अपने आधार कार्ड में अपने बॉयोमेट्रिक्स अपडेट करवाने के लिए पहले से ज्यादा चार्ज देना होगा. यूआईडीएआई ने आधार अपडेशन के चार्ज को दोगुना कर दिया है. ऐसे में अगर आपको अपना आधार अपडेट करवाना है तो इसके बारे में विस्तार से जानें.

यूआईडीएआई ने आधार अपडेट के चार्ज में बढ़ोतरी की है. अब आपको अपने आधार कार्ड में अपडेट करवाने के लिए पहले सो दोगुना चार्ज देना होगा. चाहे आपको एक सिंगल अपडेट करवाना हो या मल्टीपल अपडेशन, अब आपको 50 रुपए के बजाए 100 रुपए का शुल्क देना होगा. भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने बायोमेट्रिक अपडेशन की फीस में 50 रुपए की बढ़ोतरी कर दी है.

यूआईडीएआई के ट्वीट के मुताबिक अब आपको एक या अधिक अपडेट करने के लिए फिक्स्ड चार्ज के तौर पर 100 रुपए का भुगतान करना होगा. इस चार्ज का भुगतान कर आप अपने आधार कार्ड में बायोमेट्रिक्स अपडेट भी करवा सकते हैं. अब आधार अपडेशन के लिए बॉयोमेट्रिक अपडेशन के चार्ज में 50 रुपए की बढ़ोतरी कर दी गई है. वहीं डेमोग्राफिक अपडेशन के शुल्क में बढ़ोतरी नहीं हुई है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

खुन खुनजी गर्ल्स पीजी कॉलेज में AdMad का आयोजन

लखनऊ। आज खुन खुन जी गर्ल्स पीजी कॉलेज के वाणिज्य विभाग द्वारा कॉलेज परिसर में ...