Breaking News

YES BANK ग्राहकों के लिए आई खुशखबरी, बैंक ने फ‍िर से शुरू की RTGS सर्विस

येस बैंक के ग्राहकों के लिए बुधवार को राहत देने वाली खबर आई है। बैंक ने घोषणा की है कि उसकी बंद हुई आरटीजीएस सेवा फ‍िर से बहाल कर दी गई है। अब ग्राहक आरटीजीएस के जरिये येस बैंक क्रेडिट कार्ड और अन्‍य बैंक खाते से लोन किस्‍त का भुगतान कर सकते हैं।

येस बैंक के शेयरों में बुधवार को लगातार दूसरे सत्र में जोरदार तेजी देखने को मिली और बुधवार को शेयर 28 प्रतिशत बढ़ गए। एसबीआई ने यस बैंक में 49 प्रतिशत हिस्सेदार खरीदने की बात कही है, जिसके चलते निवेशकों की धारणा सकारात्मक हो गई है। यस बैंक के शेयर बीएसई में 28 प्रतिशत बढ़कर 27.20 रुपए के भाव तक पहुंच गए, जबकि एनएसई पर इतनी ही बढ़त के साथ शेयर 27.20 रुपए कारोबार कर रहा था। पिछले सत्र सोमवार को बैंक के शेयर 31.17 प्रतिशत बढ़कर 21.25 रुपए पर बंद हुए थे। शेयर बाजार मंगलवार को होली के अवसर पर बंद थे।

येस बैंक के पूर्व प्रवर्तक राणा कपूर और उनके परिवार से जुड़े कई लोग बैंक के शेयरों में भेदिया कारोबार को लेकर जांच के घेरे में हैं। इसके साथ ही उन लोगों तक भी इस जांच की आंच आ सकती है जिन्होंने सरकार प्रायोजित बचाव योजना के बारे में जानकारी पहुंचाई। रिजर्व बैंक ने यस बैंक पर तीन अप्रैल तक कामकाज को लेकर पाबंदी लगा रखी है।

कपूर और कपूर परिवार के कई लोगों पर बैंक की गोपनीय अप्रकाशित जानकारी मिलने पर खरीद- फरोख्त करने और शेयरों में गिरावट आने से पहले ही सौदे करने की जांच की जा रही है। पूंजी बाजार नियामक सेबी और अन्य एजेंसियों की जांच के दायरे में राणा कपूर परिवार के साथ ही स्वर्गीय अशोक कपूर के परिवार से जुड़े लोग हैं। ये दोनों परिवार इस आधुनिक बैंक के संस्थापकों में शामिल थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...