Breaking News

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, 8 दिसंबर को आएंगे नतीजे

निर्वाचन आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. 1 और 5 दिसंबर को इस राज्य में मतदान होने वाले हैं. निर्वाचन आयोग ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 182 सीटों पर 4.9 करोड़ से अधिक मतदाता मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे.यहां भी हर सीट पर 2-2 और उसके बाद हर जिले में भी 2-2 प्रभारी लगाए हैं।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में होंगे. 89 सीटों के लिए वोटिंग 1 दिसंबर को और 93 सीटों के लिए मतदान 5 दिसंबर को होगा.गुजरात की जिन विधानसभा सीटों की कमान इन नेताओं को सौंपी है। उनमें से अधिकांश पर कांग्रेस काबिज है।

हर विधानसभा क्षेत्र में कम मतदान प्रतिशत वाले केंद्रों की पहचान की गई है, वहां मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे. हम वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए वोट डालने में शहरी लोगों की उदासीनता पर भी गंभीरता से ध्यान दे रहे हैं.गुजरात में 18 से 20 प्रतिशत वोटर ऐसा है जो राजस्थानी है। या फिर राजस्थानियों से व्यापार या अन्य दृष्टिकोण से जुड़ा हुआ है।

ऐसे मतदाताओं को साधने के लिए राजस्थान से प्रभारी लगाए गए हैं। चुनाव में यूपी के योगी सरकार के तीन वरिष्ठ मंत्रियों और प्रदेश के दो राज्यसभा सदस्यों को कमल खिलाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

About News Room lko

Check Also

बड़ा फैसला राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी हर महीने मिलेगा 13 क‍िलो….

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अगर आप भी राशन कार्ड धारक हैं तो ...