Breaking News

रात में लंबी दूरी तक ड्राइव करना है तो इन बातो का जरुर रखे ध्यान

रात में लंबी दूरी तक ड्राइव करने की सलाह कभी भी नहीं दी जाती है, लेकिन कई दफा दशा ऐसे बन जाते हैं कि रात में कार ड्राइव करना विवशता हो जाता है. ड्राइविंग जब विवशता में की जाती है तो नींद को भगाए रखना भी एक चुनौती होती है. जागते रहने के लिए ये किया जा सकता है…

दोस्त साथ रखें

किसी को साथ रखकर ड्राइव करना हमेशा अच्छा साबित होता है. उसे कार चलाना आता हो तो  अच्छा ताकि कुछ देर जिम्मेदारी वो भी ले सके. उससे बातें करते रहने से भी जागते रहेंगे  सफर में दूरी  थकान का अहसास नहीं होगा.

सफर से पहले थोड़ी नींद

आराम का कोई विकल्प नहीं. सफर प्रारम्भ करने से कुछ देर पहले अगर आप 15 या 30 मिनिट की नैप लेते हैं तो कई घंटों तक थकावट महसूस नहीं होगी  नींद नहीं आएगी.

संगीत भी मददगार

आपका पसंदीदा संगीत भी जगाए रखता है. इन गानों के बोल आपको याद होते हैं तो आप साथ-साथ गाते हैं, जिससे दिमाग नींद के विचार दूर रखता है. बस, रिलैक्सिंग म्यूजिक ना हो, जो सोते वक्त ही सुना जाता हो.

कैफीन

कैफीन को दुनिया का वैधानिक  सबसे लोकप्रिय प्रोत्साहक माना जाता है. ड्राइविंग के दौरान चाय-कॉफी के ब्रेक आपकी चैतन्यता पर खासा प्रभाव डालते हैं. आंखे बोझिल होने लगें तो एक कप कॉफी के लिए रुकना चाहिए.

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...