Breaking News

रोज की आमदनी 300 रुपये, मजदूर को मिला 1.05 करोड़ का इनकम टैक्‍स नोटिस

महाराष्‍ट्र के एक मजदूर को आयकर विभाग ने नोटिस भेजा है. उससे 1.05 करोड़ रुपये बतौर टैक्‍स जमा कराने को कहा गया है. नोटिस के मुताबिक, नोटबंदी के समय उसके अकाउंट में 58 लाख रुपये जमा हुए थे.

अंबीवली में रहने वाले भाऊसाहेब अहिरे नाम के मजदूर को जब नोटिस मिला तो वह पुलिस के पास पहुंचा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसने कहा कि वह रोज मजदूरी करके 300 रुपये कमाता है. भाऊसाहेब का दावा है कि उसे उस अकाउंट के बारे में कोई जानकारी नहीं है जिसमें पैसा जमा हुआ.

पुलिस को उसने बताया कि फर्जी दस्‍तावेजों के जरिए खाता खुलवाया गया होगा. भाऊसाहेब के मुताबिक, उसे सितंबर में पहला नोटिस मिला था जिसमें कहा गया था कि 2016 में नोटबंदी के बाद, एक निजी बैंक खाते में पैसे जमा कराए गए.

इसके बाद उसने आयकर विभाग से संपर्क किया तो पता चला कि उसका PAN खाता खुलवाने में इस्‍तेमाल हुआ है. हालांकि खाते में फोटो किसी और की है और हस्‍ताक्षर जाली हैं.

भाऊसाहेब का दावा है कि 7 जनवरी को एक टैक्‍स नोटिस मिला जिसमें 1.05 करोड़ रुपये चुकाने को कहा गया. दूसरा नोटिस मिलने के बाद भाऊसाहेब ने पुलिस थाने का रुख किया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...