Breaking News

‘लड़कियां बड़ी लड़ाका होती हैं’- लखनऊ के कवि पंकज प्रसून की क़िताब का हेमा मालिनी करेंगी मुम्बई के राजभवन में लोकार्पण, अनुपम खेर ने लिखी है भूमिका

‘लड़कियां बड़ी लड़ाका होती हैं’ पंकज प्रसून की मशहूर कविता है। यह सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। इस कविता को अनुपम खेर ने पिछले साल अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर टाइम्स स्क्वायर, न्यूयार्क से पढ़ा था। इसकी कई अन्य कविताएं जैसे मां का बुना स्वेटर, कैसे हो दोस्त भी अनुपम खेर ने रिकॉर्ड की हैं।

लखनऊ। चर्चित व्यंग्यकार और कवि पंकज प्रसून का बहुप्रतीक्षित कविता संग्रह ‘लड़कियां बड़ी लड़ाका होती हैं’ का लोकार्पण अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च को राजभवन, मुम्बई में आयोजित होगा। वाग्धारा संस्था की ओर से आयोजित इस समारोह में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, केंद्रीय उद्योग मंत्री नारायण राणे, व प्रख्यात अभिनेत्री उपस्थित रहेंगी।


‘लड़कियां बड़ी लड़ाका होती हैं’ पंकज प्रसून की मशहूर कविता है। यह सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। इस कविता को अनुपम खेर ने पिछले साल अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर टाइम्स स्क्वायर, न्यूयार्क से पढ़ा था। इसकी कई अन्य कविताएं जैसे मां का बुना स्वेटर, कैसे हो दोस्त भी अनुपम खेर ने रिकॉर्ड की हैं। दिल्ली के हिन्द युग्म से प्रकाशित होने वाले इस संग्रह में कुल 64 कविताएं शामिल हैं जिसमें हास्य व्यंग्य और करुणा का समन्वय है।
किताब की भूमिका भी अनुपम खेर ने लिखी है जिसमें वह कहते हैं कि पंकज प्रसून की कविताएँ मानवीय मूल्यों में आस्था जगाती हैं, अंदर से झहकझोरती हैं, एवम हंसाते हुए आँसू निकाल लेने की कुव्वत रखती हैं।

About reporter

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...