Breaking News

CMS में ‘इण्टरनेशनल डे ऑफ एजूकेशन’ का आयोजन

लखनऊ। भारत के नौनिहालों के साथ कुवैत, बांग्लादेश और UAE देशों के बच्चे एक साथ डिजिटली जुड़ने जा रहे हैं। मौक़ा है अन्तर्राष्ट्रीय शैक्षिक समारोह का! दरअसल, सिटी मोन्टेसरी स्कूल अलीगंज, में 24 जनवरी को, ‘यूएन इण्टरनेशनल डे ऑफ एजूकेशन’ का ऑनलाइन आयोजन, किया जा रहा है। इस अवसर पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा मुख्य अतिथि होंगे।

कुवैत, बांग्लादेश, संयुक्त अरब अमीरात के बच्चे भी हैं शामिल

इस अन्तर्राष्ट्रीय शैक्षिक समारोह में कुवैत, बांग्लादेश, संयुक्त अरब अमीरात और  भारत के विभिन्न प्रान्तों के छात्र प्रतिभाग करेंगे। यह शैक्षिक समारोह मुख्यतः 3 से 14 वर्ष के प्राइमरी एवं जूनियर वर्ग के छात्रों के लिए आयोजित किया जा रहा है। जिसका उद्देश्य विभिन्न रचनात्मक व रोचक प्रतियोगिताओं के ज़रिए, छात्रों की शैक्षिक एवं सृजनात्मक क्षमता को बढ़ावा देना है।

समारोह छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के लिए महत्वपूर्ण, 24 जनवरी को उद्घाटन

समारोह छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के मनोबल को बढ़ाने और उनमें कुछ नया करने का जज्बा जगाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा। सी.एम.एस. का मानना है कि जनमानस में एकता, शान्ति व सहयोग के विचारों को बढ़ावा देने एवं विचारों के आदान-प्रदान हेतु यह सर्वोत्तम समय है। हमें भावी पीढ़ी को नई ऊचाइयों पर पहुँचने के लिए प्रेरित करना चाहिए। आगामी 24 जनवरी को समारोह के उद्घाटन के बाद, विभिन्न प्रतियोगिताओं की सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों को ऑनलाइन प्रदर्शित किया जायेगा। विजेता छात्रों की घोषणा की जायेगी।

About reporter

Check Also

लक्ष्मण टीला मुक्ति संकल्प यात्रा को प्रशासन ने रोका; हिंदू महासभा करेगी लक्ष्मण टीला मुक्ति संकल्प यज्ञ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पिछले वर्ष नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में ...