Breaking News

इरफान पठान का बड़ा बयान, कहा टीम इंडिया के कप्तान बदलने से कुछ नहीं होगा बल्कि…

रोहित शर्मा के खाते में मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर पांच ट्रॉफी दर्ज हैं। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने आखिरी आईसीसी ट्रॉफी 2013 में जीती थी, इसके बाद विराट की कप्तानी में भारत ने एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती।

जब विराट ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऐलान किया कि टी20 कप्तान के तौर पर यह उनका आखिरी टूर्नामेंट है, तब रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया।

माना गया रोहित के पास आईपीएल ट्रॉफी जीतने का अनुभव है और उनकी कप्तानी में टीम आईसीसी ट्रॉफी भी जीत लेगी। इसी उम्मीद के साथ टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा लेने पहुंची। टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार के बाद टूर्नामेंट से आउट हो गई और इसके बाद से #रोहित की कप्तानी आलोचकों के निशाने पर है। हालांकि इरफान पठान का मानना है कि #कप्तान बदलने से कुछ नहीं होगा।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब इंग्लैंड ने अपने नाम किया। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को फाइनल मैच में पांच विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। भारत ने सुपर-12 में पाकिस्तान, नीदरलैंड, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश को हराया था, जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी थी।

इरफान पठान ने ट्विटर पर कुछ प्वॉइंट्स शेयर किए हैं, जिससे टीम इंडिया टी20 फॉर्मेट में बड़े टूर्नामेंट्स में बेहतर प्रदर्शन कर सकती है। इरफान पठान ने ट्वीट किया, ‘भारतीय क्रिकेट को आगे कैसे बढ़ना चाहिए, 1- सलामी बल्लेबाज खुलकर खेलें, खासकर कम से कम उनमें से एक, 2- कलाई स्पिनर (विकेट टेकिंग) एकदम जरूरी है, 3- फाड़ू तेज गेंदबाज, 4- ऐसा बिल्कुल मत सोचिए कि कप्तान बदलने से हमें अलग रिजल्ट मिलेंगे। हमें अप्रोच बदलने की जरूरत है।’

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...