Breaking News

‘क्या मेरे बैग में बम…’, कोच्चि एयरपोर्ट पर CISF जवानों से बोला यात्री, मचा हड़कंप

तिरुवंतपुरम। केरल के कोच्चि हवाईअड्डे पर आज सुबह अचानक से अफरा-तरफी मच गई। दरअसल, मुंबई जा रहे एक यात्री ने बम का जिक्र कर सुरक्षा कर्मचारियों को चिंता में डाल दिया। इसके बाद मौके पर मौजूद सीआईएसएफ जवानों ने कार्रवाई करते हुए यात्री को गिरफ्तार कर लिया। जांच के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया।

‘देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना हमारा लक्ष्य’, बोले अंतरिम वित्त सलाहकार सालेहुद्दीन अहमद

'क्या मेरे बैग में बम...', कोच्चि एयरपोर्ट पर CISF जवानों से बोला यात्री, मचा हड़कंप

यात्री की हुई पहचान

हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया कि यह घटना एयर इंडिया की फ्लाइट AI 682 के उड़ान भरने से पहले हुई। यह उड़ान कोच्चि से मुंबई जा रही थी। बम की धमकी देने वाले यात्री की पहचान 42 वर्षीय मनोज कुमार के रूप में हुई है। उसने हवाई अड्डे पर एक्स-रे बैगेज इंस्पेक्शन सिस्टम (XBIS) चेकपॉइंट पर सीआईएसएफ के जवानों से पूछा कि ‘क्या मेरे बैग में बम है’। इस पर लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

पीपीपी मॉडल पर सारसौल बस स्टेशन पर बनेगा नया टर्मिनल, मिलेंगी आधुनिक सुविधाएं

सुरक्षा टीम आई हरकत में

कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्पि में बताया गया कि प्री-एम्बार्केशन सुरक्षा जांच के दौरान यात्री मनोज कुमार ने सीआईएसएफ से पूछा कि क्या मेरे बैग में कोई बम है? इस बयान ने चिंता पैदा कर दी और हवाई अड्डे की सुरक्षा टीम तुरंत हरकत में आ गई।

स्वतंत्रता दिवस पर इन एक्सेसरीज से बदल जाएगा पूरा लुक, दिखेगी देशप्रेम की झलक

बम डिटेक्शन और डिस्पोजल स्क्वॉड (BDDS) ने यात्री के केबिन और चेक किए गए बैग की गहन जांच की। आवश्यक जांच पूरी करने के बाद उड़ान को तय समय पर रवाना कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि आगे की जांच के लिए यात्री मनोज कुमार को पुलिस के हवाले किया गया है।

बैग में सच में बम था या नहीं…

हालांकि, अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि यात्री के बैग में सच में बम था या नहीं। आमतौर पर इस तरह के मामलों में बम होने की सूचना फर्जी निकलती रही हैं। पहले भी कई यात्रियों ने फ्लाइट और चेकिंग के दौरान इस तरह की धमकियां दी हैं, लेकिन जांच के दौरान उनके बैग से कुछ नहीं मिला है।

About News Desk (P)

Check Also

अखिलेश यादव से मिली अयोध्या की गैंगरेप पीड़िता, बोली- एफआईआर वापस लेने का बनाया जा रहा दबाव

लखनऊ। अयोध्या की गैंगरेप पीड़िता ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और उन्हें ...