Breaking News

अगले 5 दिनों तक इन राज्यों में होगी बारिश, जानिए पूरी खबर

 देश के मैदानी इलाके तपती गर्मी की चपेट में आते जा रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तो पारा 40 के पार जाने वाला है। वहीं, इस बीच मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है।

आईएमडी के ताजा अपडेट्स के मुताबिक, 15 अप्रैल से एक नया पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है। इसके कारण कई हिस्सों में बारिश की संभावना जतायी जा रही है।

इसके अलावा आईएमडी ने कहा है कि 15 और 16 अप्रैल को जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग जगहों पर बारिश के आसार हैं। वहीं, 16 अप्रैल को पंजाब, उत्तरी हरियाणा और पश्चिमी राजस्थान में हल्की बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि 12-13 अप्रैल को हरियाणा और उत्तर प्रदेश में तेज सतही हवाएं चलने की संभावना है। इस दौरान हवा की रफ्तार 25-35 किमी प्रति घंटे हो सकती है। वहीं, 12 से 16 अप्रैल के दौरान पश्चिम बंगाल के गंगा के तटीय इलाकों में और ओडिशा में 13 से 15 अप्रैल तक गर्म हवा चल सकती है। इससे तापमान में इजाफा होगा।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 5 दिनों के दौरान कोंकण और गोवा के अलावा मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में अलग-अलग जगहों पर बारिश के आसार है। आज सुबह देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बारिश हुई है। इसके कारण मौसम में सुधार हुआ है।

About News Room lko

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...