Breaking News

होम आईसोलेशन व्यक्तियों पर कोरोना निगरानी समितियां रखें विशेष नजर: डॉ. दिनेश चंद्र

कानपुर देहात। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार कलेक्ट्रेट में संचालित इण्टीग्रेटेड एकीकृत कोविड एण्ड कमाण्ड कण्ट्रोल रूम में कोविड-19 की रोकथाम के संबंध में जिलाधिकारी डा. दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारियों से कहा कि सभी नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के हॉटस्पाट एरिया में आने वाले हर घर के प्रत्येक व्यक्ति की शत-प्रतिशत सैंम्पलिंग करायें और कोरोना निगरानी समितियां अपने क्षेत्र में होमआईसोलेशन व्यक्तियों पर विशेष नजर रखें और होमआईसोलेशन की शर्तो का उल्लघंन करने वालों के विरूद्व विधिक कार्यवाही करते हुए एल-1 अस्पताल में भर्ती करायें।


वहीं बैठक में एल-1 कोविड केन्द्र, केन्द्रीय विद्यालय नबीपुर में भर्ती कोविड-19 मरीजों से कन्ट्रोल रूम सह प्रभारी दीपाली भार्गव द्वारा वार्ता कर बैक लिया गया। जिसमें मरीजों द्वारा व्यवस्था संतोषनजक बतायी गयी। इसी प्रकार में धर्मेन्द्र निवासी मलासा उम्र 32, गौरव निवासी सरवनखेडा उम्र 18, गुड़िया निवासी मैथा उम्र 26 से वार्ता की गयी, उन्होंने बताया कि कोविड केन्द्र की व्यवस्था संतोषजनक है।

नीरज कुमार निवासी सरवनखेडा (32) ने बताया कि वो विकलांग है और 2 सितम्बर 2020 को कोविड सेन्टर से डिस्चार्जकिया जा रहा है। उनसे कहा, मेरे पास किसी भी प्रकार का कोई साधन नही हैं। इसलिए मुझे अपने निवास तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाए। उक्त शिकायत का तत्काल संज्ञान में लेते हुए कोविड केन्द्र प्रभारी से वार्ता कर शिकायतकर्ता को उसके निवास तक पहुंचाने हेतु वाहन की व्यवस्था करा दी गयी है। कन्ट्रोल रूम सह प्रभारी दीपाली भार्गव द्वारा होम आइसोलेट 09 व्यक्ति से वार्ता की गयी तथा उनके द्वारा संतोषजनक फीडबैक दिया गया।

Loading...

उप जिलाधिकारी द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर जनपद में विभिन्न टेस्टिंग टीम द्वारा परीक्षण किया जिसमें एन्टीजन टेस्ट 1280, आरटीपीसीआर 708 तथा पाॅजिटिव 07 पाये गये। इस मौके पर अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा जिला पशु चिकित्सा अधिकारी सभी एसडीएम आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अवधेश कुमार सिंह

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

शातिर अपराधियों ने नगर निगम की करोड़ों की जमीन को बना दिया तबेला

लखनऊ। शातिर अपराधियो द्वारा नगर निगम की करोड़ो की जमीन पर कब्ज़ा कर तबेला बनाये ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *