Breaking News

कश्मीर भी Gaza की तरह…पाकिस्तान ने उगला जहर तो भारत ने ऐसे बंद की बोलती

हमास-इजराइल युद्ध के बीच पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर का राग अलापा है। पाकिस्तान ने संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि कश्मीर की हालत भी गाजा जैसी ही है।हालांकि, भारत ने पाकिस्तान को इस पर करारा जवाब दिया है।

UN में पाकिस्‍तान के स्‍थायी प्रतिनिधि मुनीर अकरम ने कहा- कश्मीर के लोगों का हाल भी फिलहाल गाजा के फिलस्तीनियों की तरह ही है। जैसे इजरायल गाजा में रहने वाले फिलस्तीनियों के हक छीनकर उनकी आजादी को कुचलना चाहता है, ठीक वैसे ही भारत भी कश्‍मीर में रहने वाले लोगों की आवाज को दबाना चाहता है। पाकिस्तान के बिगड़े बोल पर भारत ने उसे करारा जवाब देते हुए कहा- भारत हमेशा इजरायल-फिलीस्तीन मसले का शांतिपूर्ण समाधान तलाशने को कहता रहा है।

भारत ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब

कश्मीर पर दिए गए बयान के बाद भारतीय अधिकारी ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कहा- मैं अपनी बात समाप्त करूं उससे पहले मैं उस स्टेटमेंट का जिक्र करना चाहता हूं, जिसका रोना हमेशा रोया जाता है। ये उनकी पुरानी आदत है। उनके इस बयान में उन संघ शासित प्रदेशों का जिक्र था, जो मेरे देश के अभिन्‍न अंग हैं। इस तरह के कमेंट्स को मैं अवमानना की श्रेणी में गिनता हूं और इन्हें किसी तरह का सम्मान नहीं देना चाहता हूं।

पिछले महीने भी पाकिस्तान ने उठाया था कश्मीर का मुद्दा

पिछले महीने भी पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण के दौरान कश्मीर राग अलापा था। उस वक्त भी भारत के जवाब से पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी थी। भारत ने पाकिस्तान को जवाब देते हुए कहा था कि उसके कब्जे में जो भारतीय इलाका है, उसके खाली करे और सीमा पार से लगातार चल रहे आतंकवाद पर लगाम कसे। भारत ने खुलकर कहा था कि पाकिस्तान बड़ी संख्या में आतंकियों को पनाह देता है। भारत ने 26/11 हमले में पाकिस्तान के आतंकियों का हाथ होने के तमाम सबूत दिए लेकिन इसके बाद भी उसने कोई एक्शन नहीं लिया।

About News Desk (P)

Check Also

राम और कृष्ण की धरती पर गोकशी की छूट देना चाहती है कांग्रेस- योगी

• मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में चुनावी जनसभा को किया संबोधित • बोले योगी, परिवारवाद के ...