Breaking News

सीएम योगी से मिले मधुर भंडारकर, फिल्म सिटी पर हुई चर्चा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उत्तर प्रदेश में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा के बाद बॉलीवुड के लोगों की ओर से बधाई देने का सिलसिला लगातार जारी है.

महाराष्ट्र में हंगामे के बीच चर्चित फिल्म निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की. तीन बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने वाले मधुर भंडारकर ने मुख्यमंत्री से यूपी में फिल्म सिटी सहित, प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग व अन्य मुद्दों को लेकर भी चर्चा की और अपने सुझावों से उन्हें अवगत कराया. माना जा रहा है कि मधुर भंडारकर भी अब उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण को लेकर योजना बनाएंगे. मुख्यमंत्री ने मधुर भंडारकर को अयोध्या के राम मंदिर के प्रसाद के तौर पर सिक्का, रामचरित मानस, तुलसी माला और भव्य दिव्य कुम्भ की कॉफी टेबल बुक भेंट की.

इससे पहले कंगना रनौत ने शनिवार को ट्वीट किया कि योगी आदित्यनाथ जी की ओर से किए इस ऐलान की मैं सराहना करती हूं. हमें फिल्म उद्योग में कई सुधारों की आवश्यकता है. सबसे पहले बड़े फिल्म उद्योग की जरूरत है, जिसे भारतीय फिल्म उद्योग कहा जाए. हॉलीवुड को भी इससे फायदा मिल सके. एक इंडस्ट्री लेकिन कई फिल्म सिटी.

अनूप जलोटा ने भी इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने का यह बहुत सराहनीय फैसला है. यहां के लोगों ने मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री में काफी योगदान दिया है. यूपी के टैलेंट की वजह से मुंबई फिल्म इंडस्ट्री चमक रही है. अब यूपी में ही फिल्म सिटी बनने से यूपी चमकेगा. मैं इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई देता हूं.

फिल्म अभिनेता और गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने मुख्यमंत्री को इसके लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि मेरे जैसे उत्तर प्रदेश और बिहार के युवा जो इस क्षेत्र में स्वाभिमान के साथ काम करना चाह रहे हैं, ऐसे लोगों की आवाज को सुनते हुए मुख्यमंत्री ने भव्य फिल्म सिटी बनाए जाने का निर्णय किया है. अब उत्तर प्रदेश इस क्षेत्र में भी अग्रणी होगा.

प्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि हम काफी समय से चाहते थे कि उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी का निर्माण हो. यह सपना अब साकार होने जा रहा है. मुख्यमंत्री ने हम सभी लोगों की मांग को स्वीकार किया, इसके लिए हम उनको बहुत धन्यवाद देते हैं.

राजू श्रीवास्तव ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रोजगार सृजन के लिए बेहद गंभीर हैं. उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनने पर प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से एक लाख लोग रोजगार से लाभान्वित होंगे. हमारे लोग यहीं काम करेंगे और उन्हें बाहर नहीं जाना पड़ेगा. कलाकार, म्यूजिशियन, टेक्नीशियन आदि लोगों को मुम्बई में जाकर भटकना पड़ता है. अपना घर छोड़कर भूखे रहना पड़ता है. उत्तर प्रदेश में ही काम मिलने से हमारा सपना साकार होने जा रहा है. यही वक्त है कि जब हम बॉलीवुड को उत्तर प्रदेश में लेकर आएं.

प्रसिद्ध लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने कहा कि एक सप्ताह पूर्व इसकी योजना बननी प्रारंभ हुई थी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दिशा में रुचि दिखाई. आज इसकी औपचारिक घोषणा होते देखना सुखद है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में देश की सबसे बड़ी और सुंदर फिल्म सिटी के निर्माण होगा. मुख्यमंत्री जी को इस सामयिक शानदार निर्णय के लिए साधुवाद. उत्तर प्रदेश हिन्दी भाषा का उदगम है, कला-साहित्य-संगीत के गुणीजनों की उर्वराभूमि है. रोजगार सृजन की दृष्टि से यह अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण में से किसी एक प्राधिकरण में फिल्म सिटी के निर्माण के लिए जमीन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है. फिल्म नगरी महाराष्ट्र में मचे बवाल के बीच इसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा दांव माना जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है. उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है. हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कैसरगंज सीट पर अब भी सस्पेंस कायम, भाजपा के दो पैनलों में चार नामों पर हो रही चर्चा

कद्दावर, किलेबंदी और किरदार। अरसे तक जेहन में यही अल्फाज कैसरगंज की सियासत का खाका ...