Breaking News

वेक्सीनेशन शिविर में सांसद ने ग्रमीणों को किया जागरूक

फिरोजाबाद। ग्रामीण अंचलों में कोरोना महामारी के स्थायी निदान हेतु कराए जा रहे वैैक्सीनेशन में ग्रामीण जनों की सहभागिता तथा जन जागरूकता हेतु आज जनप्रतिनिधि सासंद डा. चंद्रसैन जादौन, विधायक टूण्डला प्रेमपाल धनगर एवं जिलाधिकारी चंद्रविजय सिंह, मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौड़ द्वारा विकास खण्ड नारखी के ग्राम असन में लगाए गए वैक्सीनेशन कैम्प में प्रतिभाग किया गया।

सासंद डा. चंद्रसैन जादौन ने ग्रामवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा है कि टीकाकरण को लेकर कोई भी ग्रामवासी भ्रमित न हो हमें हर हाल में इस बीमारी के समूल नाश के लिए कार्य करना है। सभी का यह दायित्व है कि इस महामारी को समाप्त करने के लिए वैक्सीनेशन को हर हाल में कराऐं तथा सभी को प्रेरित करें कि वह भी इस अभियान का हिस्सा बनें। विधायक टूण्डला प्रेमपाल धनगर ने ग्रामवासियों को वैक्सीनेशन के उपरांत कोविड-19 के प्रोटोकाॅल का पूर्ण पालन करने के लिए कहा उन्होने जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग का आभार प्रकट करते हुए कहा कि सभी के सम्मिलित प्रयासों एवं जन जागरूकता से इस जानलेवा बीमारी से निजात पाई जा सकती है।

जिलाधिकारी ने उपस्थित जन समूह का आव्हान करते हुए कहा कि पायलट प्रोजेक्ट में चयनित विकास खण्ड नारखी में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान एवं प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से वृहद स्तर पर वैक्सीनेशन कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। उन्होने कहा कि हम यहां यह संदेश देने आए है कि हमने अग्रिम मोर्चे पर रहकर कोविड के विरूद्ध जंग लड़ी है। कोरोना के समूल नाश के लिए यह अत्यंत आवश्यक है कि सभी लोग वैक्सीनेशन अवश्य कराऐं। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र मंेे वैक्सीनेशन हेतु टीमें लगातार कार्य कर रहीं है, टीकाकरण को लेकर आम जन मानस के बीच जो भ्रांतियां है वो सब निराधार है, टीकाकरण पूर्णतयः सुरक्षित एवं असरकारक हैं। कोरोना के कारण पूरा विश्व पूरी तरह प्रभावित हुआ है, तमाम लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, अभी भी हमें कोविड-19 प्रोटोकाॅल के अनुसार अपने दैनिक जीवन को ढालना है। जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण करने पर ज्ञात हुआ कि दोपहर 12 बजे तक लगभग 100 से अधिक लोगों द्वारा वैक्सीनेशन कराया गया है, इसके लिए उन्होने ग्र्राम प्रधान असन अविनाश उपाध्याय का आभार प्रकट किया।

मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौड़ द्वारा समस्त ग्रामवासियों का आव्हान करते हुए कहा गया कि आज के टीकाकरण सत्र से एक संदेश जनपद के हर गांव तक जाना चाहिए, कि असन गांव के ग्राम वासियों द्वारा शत प्रतिशत टीकाकरण करा लिया गया है। उन्होने कहा कि सभी महिलाऐं एवं पुरूष अपने-अपने घरों से निकलकर वैक्सीनेशन कैम्प तक आकर वैक्सीन अवश्य लगवाऐं तथा अपने सगे सम्बन्धियों, मित्रों एवं शुभचिंतकों को वैक्सीन लगवाऐं जाने हेतु प्रेरित करें। उन्होने नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों को बधाई देते हुए कहा कि आपकी नई सोच एवं विकासपरक दृष्टिकोण से कोविड-19 वैक्सीनेशन को सफलतापूर्वक पूरा कराया जा सकता है। टीकाकरण कार्यक्रम को नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधि एक उत्सव के रूप में आयोजित कराऐं, जिससे ग्रामवासी उत्साहपूर्वक टीकाकरण कार्यक्रम को सफल बना सकें। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर राजेश कुमार वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. नीता कुलश्रेष्ट, खण्ड विकास अधिकारी नरेश कुमार सहित जनप्र्रतिनिधिगण एवं ग्रामवासी आदि उपस्थित रहें।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...