Breaking News

अब सेल्फी से लगेगी गुरूजी की हाजिरी ,शिक्षकों की मनमानी रोकने के मकसद से लागू की गयी व्यवस्था

फिरोज़ाबाद। स्कूलों में अध्यापकों की मनमानी और लेट लतीफी रोकने के मकसद से शिक्षा विभाग ने एक नई व्यवस्था की है। लापरवाह शिक्षकों के प्रति बेसिक शिक्षा विभाग ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। ताकि समय से पहुंचने की आदत शिक्षक डाल लें। वहीं विद्यालय भी समय से खुले इसलिए अरांव और शिकोहाबाद ब्लॉक के परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों के लिए सेल्फी भेजना अनिवार्य कर दिया है। सेल्फी ना भेजने पर शिक्षकों को अनुपस्थित मानकर वेतन कटौती की जाएगी।

क्या हैं निर्देश

खंड शिक्षा अधिकारी विनोद कुमार ने शिक्षकों के व्हाट्सएप ग्रुप पर सन्देश भेजकर आदेश दिए कि सभी शिक्षक विद्यालय में पहुंचकर एनपीआरसी ग्रुप में सुबह 8:10 सेल्फी लेंगे। साथ ही एनपीआरसी व्हाट्सएप ग्रुप पर सेल्फी को 8:30 बजे तक भेजेंगे। यदि एनपीआरसी ग्रुप पर सुबह 8:30 बजे तक सेल्फी नहीं आती है। तो विद्यालय बंद पाया जाएगा।

प्रधानाध्यापिका को जिम्मेदारी दी गई कि वह विद्यालय स्टाफ के साथ खड़े होकर सेल्फी भेजेंगे। सेल्फी में शामिल ना होने वाले शिक्षकों को भी अनुपस्थित माना जाएगा। क्योंकि विद्यालय में छात्र-छात्राएं ना आने के कारण शिक्षक मनमर्जी से विद्यालय पहुंच रहे थे। शिक्षक कभी कभार बिना सूचना दिए छुट्टी कर जाते थे।

विद्यालयों की व्यवस्था को सुधारने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी ने अरांव और शिकोहाबाद ब्लॉक में यह नियम लागू कर दिया है। खंड शिक्षा अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि सेल्फी सिस्टम से शिक्षकों की उपस्थिति में सुधार आएगा कुछ शिक्षक विद्यालय समय से नहीं पहुंच रहे हैं। शिकायत आने पर यह व्यवस्था लागू की गई है।

रिपोर्ट-अरविन्द शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...