Breaking News

देवकली महोत्सव: नुमाइश मैदान के पांडाल में एकदिवसीय जनपद स्तरीय पत्रकार सम्मेलन का हुआ आयोजन

• कर्मठ पत्रकारों का किया गया शॉल और प्रतीक चिन्ह से सम्मानित

औरैया शहर में विगत दिनों से प्रदर्शनी मैदान में मनाये जा रहें देवकली महोत्सव के क्रम में शुक्रवार 3 फरवरी 2023 को जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुनील गुप्ता की अगुवाई एवं संयोजक मंडल के नेतृत्व में विशाल पत्रकार सम्मेलन का आयोजन हुआ, जिसमें प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार मौजूद रहे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इटावा से पधारे वरिष्ठ कलमकार सुभाष त्रिपाठी रहे।

देवकली महोत्सव

जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में जिलाधिकारी एवं पुलिस कप्तान मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि श्री त्रिपाठी एवं जिलाधिकारी ने वीणा वादिनी मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलन के साथ माल्यार्पण कर दिया। कार्यक्रम के दौरान वक्ताओं ने पत्रकारिता से जुड़े तमाम मुद्दे उठाए, साथ ही पत्रकारों की समस्याओं को नजरंदाज नहीं किए जाने के लिए जिला अधिकारी को अवगत कराया।

‘क्लोज़ द केयर गेप’ थीम पर मनाया जाएगा विश्व कैंसर दिवस

कार्यक्रम का सफल संचालन वरिष्ठ पत्रकार दिलीप गुप्ता ने मुक्त कंठ से किया। सम्मेलन के दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में जिलाधिकारी औरैया प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक औरैया चारू निगम को जनपद औरैया के समस्त सम्मानित पत्रकार बंधुओं द्वारा पुष्पगुच्छ, साल व प्रतीक चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया गया।

देवकली महोत्सव

पत्रकार सम्मेलन के दौरान पत्रकारिता के दौरान आने वाली समस्यों से उच्चाधिकारीगणों को अवगत कराया गया। सक्षम अधिकारी द्वारा उपस्थित पत्रकार बंधुओं की समस्याओं को सुना गया। तथा जनपद के विकास में एक साथ होकर कार्य करने के सम्बन्ध में अपील की गयी। वही कार्यक्रम के बीच में 5 मिनट के लिए लाइट गुल हो जाने पर डीएम पीसी श्रीवास्तव ने कहा कि इसमें भी पत्रकारों ने राजनीति और जिला के मुखिया होने के नाते मुझे एक शिकायत का मौका दिया, आगे से इस पर भी विचार होगा, और शाम को अधिकारियो के साथ बैठक कर विचार विमर्श किया जाएगा।

रोजगार पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जरा भी गंभीर नहीं : कांग्रेस

साथ ही साथ पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कई जिओ बनाए गये हैं उनका अनिवार्य रूप से कराया जाएगा। डिजिटल मीडिया का जिक्र करते हुए वक्ताओं ने बताया कि जिले में कई ऐसे कार्य हो रहे हैं जहां पर प्रशासन नहीं पहुंच पाता है, वहां तक पत्रकार पहुंचकर उसको उजागर करते हैं या कहीं गलत काम हो रहा है उसको उजागर करते हैं।

देवकली महोत्सव

वही पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए जनपद के वरिष्ठ पत्रकार और राष्ट्रीय गौ रक्षा वाहिनी गौ सेवा संघ और भारतीय किसान सेवा संघ के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी ने पत्रकार दीर्घा को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकारों को अपने सम्मान के लिए स्वच्छ छवि के साथ गरीब असहाय और पीड़ित समाज के लिए लेखन का कार्य करना चाहिए तथा अपनी कलम के ताकत से सरकार की योजनाओं को धरातल तक जनता के बीच पहुंचाने का कार्य करें जिससे पत्रकारिता की छवि और भी साफ हो सके इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जनपद का एकमात्र सबसे पिछड़ा क्षेत्र चंबल वैली पंचनद धाम पर आज के एक दशक पहले दस्यु ग्रस्त रहता था और गोलियों की तड़तड़ाहट गूंजती थी।

बिधूना में युवती के अपहरण का प्रयास, अपहर्ताओं की कार पलटी, ग्रामीणों ने एक अपहर्ता को पकड़कर जमकर पीटा

आज वहां सामान्य स्थिति के चलते इस क्षेत्र का विकास होना अति आवश्यक है, क्योंकि यहां पर जो पिछड़ा क्षेत्र है वह लगातार सरकार और प्रशासन की ओर निगाह लगाकर देख रहा है, कि कब क्षेत्र का विकास किया जाये।

देवकली महोत्सव

इसके अलावा सम्मेलन को स्वतंत्र पत्रकार गणेश ज्ञानार्थी, दैनिक आज ब्यूरोचीफ राजीव शुक्ला, प्रेस क्लब के संरक्षक वरिष्ठ पत्रकार आनंद कुशवाहा व सुरेश मिश्रा एवं मिथिलेश दुबे, राम प्रकाश शर्मा, अशोक त्रिवेदी, शिवप्रताप व राघव सिंह, संदीप सिंह, राहुल तिवारी बिधूना, रवि दत्त तिवारी, सुल्तान सिंह राणा, राजेश कश्यप, मनोज दुबे, अर्पित अवस्थी, हिमांशु गुप्ता, प्रवेश चतुर्वेदी, आयुष उर्फ केशव तिवारी, रवि श्रीवास, हैप्पी श्रीवास्तव, मयंक तिवारी, संजू तिवारी, ओम कैलाश राजपूत, सुभाष, चंद्र राणा, आशीष सविता, शिवम गुप्ता, मनोज शुक्ला के अलावा महिला पत्रकारों में शर्मिष्ठा गुप्ता, रेनू गुप्ता, जूली, प्रतिभा अवस्थी आदि को भी सम्मानित किया गया।

इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संकाय के शिक्षको एवं छात्रों को हज़ारो ई-पाठ्य पुस्तकें उपलब्ध कराएगी कैंब्रिज यूनिवर्सिटी

कार्यक्रम में जनपद के समस्त पधारे पत्रकारों का सम्मान किया गया। सम्मेलन के दौरान जनपद भर से आये बड़ी संख्या में पत्रकार बंधु मौजूद रहे।

देवकली महोत्सव

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

दोहरे हत्याकांड में उलझी पुलिस…संघर्ष हो रहा बयां, पड़ोसी व करीबियों पर शक, पढ़ें मामला

फतेहपुर जिले में बकेवर थाने के रूसी गांव के मां-बेटा हत्याकांड में घटनाक्रम के हालात ...