Breaking News

दिवाली से पहले CM योगी ने सड़क किनारे मीट की दुकानों को लेकर जारी किया बड़ा फरमान

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दिवाली को लेकर नया फरमान जारी किया है। सरकार के आदेश के अनुसार दिवाली के दौरान सड़क किनारे मुर्गे और मीट की दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। इसके साथ ही दिवाली के दौरान अगर कोई जुआ खेलता पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस वालों के लिए भी फरमान जारी करते हुए कहा गया है कि पुलिस कर्मचारियों की लापरवाही भी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सड़क किनारे मुर्गा/बकरा कटने की दुकान और मीट की दुकानों पर रोक, अगर सड़क किनारे ऐसा दिखा तो DM/SP पर कार्रवाई होगी।

जुआ खेलने पर रासुका लगाने का आदेश।

पुलिसवालों के हाथ में मोबाइल नहीं होना चाहिए, डंडे की जगह अगर मोबाइल दिखा तो कार्रवाई होगी।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के डीएम, कमिश्नर, IG और DIG के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की और त्योहार के समय की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसी दौरान योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को ये कड़े निर्देश दिए हैं।

अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि 1990 से लेकर 2018 के बीच आतंकी घटनाओं में लिप्त रहने वाले या फिर परोक्ष-अपरोक्ष रूप से जुड़े रहने वाले व्यक्तियों का सोशल मीडिया चेक करें, अगर वे जेल से बाहर हैं तो उन्हें तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेंजे।

अयोध्या में धूमधाम से दिवाली मनाएगी योगी सरकार

गौरतलब है कि इससे पहले भी त्योहारों के मौके पर योगी सरकार की तरफ से मीट की दुकान सड़क किनारों से हटवाने का आदेश दिया जा चुका है। योगी सरकार हर बार की तरह इस बार भी दिवाली धूमधाम से मनाने की तैयारी में है। योगी आदित्यनाथ की सरकार इस बार भी अयोध्या में लाखों दिए जलाकर धूमधाम के साथ दिवाली मनाएगी। 2017 में योगी सरकार बनने के बाद से ही अयोध्या में दिवाली धूमधाम से मनाई जा रही है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भाजपा ने यूपी में चुनाव प्रचार के लिए नियुक्त किए स्टार प्रचारक, राजस्थान व एमपी के सीएम भी करेंगे प्रचार

यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में आठ सीटों पर मतदान होगा जिसके ...