Breaking News

प्रख्यात साहित्यिक प्रकाशन में सीएमएस छात्र द्वारा लिखित कहानी प्रकाशित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) के कक्षा-9 के छात्र राघव पाठक की कहानी ‘प्रिडेटरी’ को देश के सर्वश्रेष्ठ युवा लेखकों के साहित्यिक प्रकाशन ‘व्हिसपर्स ऑफ द डार्क’ में स्थान मिला है, जो कि अपने आप में एक गौरव की बात है। यह पुस्तक स्कॉलिस्टिक राइटर्स एकेडमी के तत्वावधान में प्रकाशित की गई है। पुस्तक ‘व्हिसपर्स ऑफ द डार्क’ में देश भर के मात्र 14 सर्वश्रेष्ठ युवा लेखकों की कहानियों स्थान मिला है, जिनमें लखनऊ से एकमात्र सीएमएस छात्र राघव पाठक शामिल है।

यह जानकारी सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि इससे पहले वर्ष 2021 में राघव की कहानी ‘द ब्राइट डार्कनेस’ भी ‘गोल्डन लाइट’ पुस्तक में प्रकाशित हो चुकी है, जिसे सारे देश में सराहा गया है तथापि सीएमएस के इस मेधावी छात्र ने अपनी लेखन प्रतिभा व सृजनात्मक सोच के दम पर निकट भविष्य में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का गौरव बढ़ाने के संकेत दिये हैं।

सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने राघव की बहुमुखी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है, साथ ही विद्यालय के कर्तव्यनिष्ठ शिक्षकों का आभार व्यक्त किया है, जिनके मार्गदर्शन में सीएमएस छात्र नित नये कीर्तमान स्थापित कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में टीबी मुक्त भारत कैंपेन का सघन प्रशिक्षण

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में राष्ट्रीय टीबी रोग उन्मूलन कार्यक्रम-एनटीईपी के ...