Breaking News

कांग्रेस की रीढ़ सेवादल नए तेवर और कलेवर के साथ भाजपा के संगठन आरएसएस को जवाब देने को तैयार, हर जगह भाजपा को बेनकाब करेगा सेवादल : अजय राय

• कांगेस सेवादल भाजपा के झूठे वादों को गांव-गांव और घर-घर लेकर जाएगा, समाज को बचाने के लिए सेवादल महत्वपूर्ण- प्रदीप नरवाल

• सेवादल शुरु करेगा शिविर श्रंखला, प्रत्येक जिले में कार्यशाला कर नए सदस्य बनायेगा संगठन-लाल जी देसाई

लखनऊ। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के कार्यक्रम में क्रम में आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस सेवा दल का प्रादेशिक सम्मेलन मेरठ में संपन्न हुआ, जिसमें पूरे प्रदेश से आए हजारों प्रशिक्षित सेवा दल स्वयंसेवक शामिल हुए और आगामी लोकसभा 2024 के चुनाव की तैयारी को लेकर रणनीति बनी,जिसमें सेवा दल के द्वारा गांव-गांव, घर-घर जनसंपर्क अभियान, भाजपा और आरएसएस के झूठ को बेनकाब करने के साथ शिविर श्रृंखला और कार्यशाला के माध्यम से नए सदस्य बनाने का अभियान शुरू किया गया है।

कांग्रेस की रीढ़ सेवादल नए तेवर और कलेवर के साथ भाजपा के संगठन आरएसएस को जवाब देने को तैयार : अजय राय

सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने सेवा दल के विस्तार और महत्व प्रकाश डालते हुए कहा की सेवादल के स्वयंसेवक तमाम परिस्थितियों से जुड़ते हुए राष्ट्रीय स्वयं संघ की विचारधारा को मुंहतोड़ जवाब देने जा रहे हैं, हम सेवादल को और नए कलेवर में ढालने के लिए प्रशिक्षण और जरूरी संसाधन सामग्री भैया कर रहे हैं, क्योंकि वर्तमान में भारत के जो विचारधारा है वह संकट से गुजर रही है जिसकी वजह से मानव मानव में भेद किया जा रहा है, जिससे मानवी परंपराएं टूट हो रही हैं, ऐसे में देश को बचाने की जिम्मेदारी कांग्रेस की है।

👉हड़ताल कर रहे वकीलों ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला, आग बुझाने आई पुलिस से जमकर हुई तनातनी

सेवादल के कार्यकर्ता अपनी भरपूर शक्ति से 2024 के चुनाव की तैयारी में अभी से जुड़ जाएं वक्त कम है, काम ज्यादा है और मार्ग भी कठिन है, लेकिन संघर्ष के दौर में सेवादल ने हमेशा अपनी महत्वपूर्ण अग्रणी भूमिका निभाई है इसका भूतपूर्व संकट से निजात दिलाने के लिए हम सब मिलकर अपने काम को अंजाम देकर 2024 में कांग्रेस की सरकार बनवाने का काम करेंगे।

कांग्रेस की रीढ़ सेवादल नए तेवर और कलेवर के साथ भाजपा के संगठन आरएसएस को जवाब देने को तैयार : अजय राय

सम्मेलन में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी प्रदीप नरवाल ने कहा कि 2014 से ही हमारा देश बेरोजगारी व भ्रष्टाचार के आकंठ मकड़ मकर जाल में डूब चुका है सिर्फ उद्योगपतियों को मदद करने के लिए आम आदमी की रीढ़ को कमजोर किया जा रहा है, देश की आर्थिक, विदेश नीति और यहां तक कि रक्षा नीति भी खोखली की जा रही है, हमें अपना देश और समाज बचाने के लिए सेवादल के संघर्ष के रास्ते पर चलकर अपना महत्वपूर्ण योगदान देना होगा।

👉इसरो को बधाई, ये बहुत रोमांचक था; गूगल ने भारत के चंद्रयान-3 अभियान की सफलता विशेष ”डूडल” के साथ मनाई

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल जी देसाई ने प्रशिक्षण शिविरों की श्रृंखला शुरू करने के साथ प्रत्येक जिले में कार्यशाला और तीन दिवसीय शिविर शुरू करने के कार्यक्रम को बताते हुए कहा कि हम कार्यशाला और शिविर के माध्यम से नए सदस्य सेवादल में जोड़ेंगे जो गांव-गांव जाकर भाजपा को बेनकाब करेंगे।

कांग्रेस की रीढ़ सेवादल नए तेवर और कलेवर के साथ भाजपा के संगठन आरएसएस को जवाब देने को तैयार : अजय राय

आज आयोजित प्रादेशिक सेवा दल सम्मेलन का संचालन उत्तर प्रदेश सेवादल के मुख्य संगठन डॉ प्रमोद कुमार पांडे ने किया। डॉ प्रमोद कुमार पांडे ने कहा की उत्तर प्रदेश में हम सेवादल विस्तार के साथ सदस्यों को बढ़ाने का काम करेंगें और 2024 के तैयारी में हम जुट गए हैं, सम्मेलन में आए हजारों प्रशिक्षित सेवा दल स्वयंसेवकों ने 2024 में तानाशाह भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर कर कांग्रेस की सरकार बनाने का संकल्प लिया।

👉एसबीआई का एटीएम तोड़ते दो चोर रंगेहाथ गिरफ्तार

प्रादेशिक सम्मेलन के अवसर पर प्रमुख रूप से प्रदेश महासचिव संजीव शर्मा, संगठन सचिव अनिल यादव, महासचिव विदित चौधरी, युवा कांग्रेस अध्यक्ष ओमवीर यादव, सचिव नसीम खान, अनिल देव त्यागी राजेश सिंह काली, सतीश बिंद, लक्ष्मी नारायण दीक्षित, कांग्रेस जिला अध्यक्ष अवनीश काजला, महानगर अध्यक्ष जाहिद अंसारी, सुशील तिवारी सोनू, प्रदीप राजा, बिलकिस चौधरी, इला शर्मा, हसीना खातून, शर्मानंद मिश्रा सहित हजारों सेवादल सदस्य उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

लक्ष्मण ने संभाल लिया गुलजार का ढाबा… नाम प्रदर्शित करने के मामले में बढ़ी बेचैनी

मुजफ्फरनगर:  कांवड़ मार्ग पर नाम प्रदर्शित करने के फैसले से दिल्ली-दून हाईवे के दुकानदारों में ...