Breaking News

सफाई कर्मियो व चेयरमैन के बीच हुये विवाद को लेकर माहौल गर्म

लालगंज/रायबरेली। नगर पंचायत लालगंज सफाई कर्मी की मौत व सफाई कर्मी के पुत्र अरविन्द के द्वारा चेयरमैन को थप्पड़ मारने सहित चेयरमैन व उनके साथियों के द्वारा सफाई कर्मचारी नेता राजेश गब्बर की पिटाई को लेकर दोनों पक्षों के धरने प्रदर्सन को लेकर गुरूवार को लालगंज नगर पंचायत गहमा गहमी व मामले का केन्द्र बिन्दु बना रहा।

सुबह से ही एसडीएम जीतलाल सैनी व सीओ इन्द्रपाल सिंह, एसओ लालगंज, एसओ खीरो,एसओ सरेनी नगर पंचायत मे डटे रहे। एसडीएम ने जहां व्यापारियों को सफाई को लेकर मामला शीघ्र हल होने का आश्वासन दिया। वहीं नगर पंचायत पहुंचे सफाई कर्मियों की यूनियन को भी मुकदमे में नामजद आरोपियों की दो दिन के अन्दर गिरफ्तारी का आस्वासन देकर उनका भी धरना समाप्त कराया।

लालगंज पुलिस ने दोनो पक्षों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

गौरतलब है कि नगर पंचायत के संविदा सफाई कर्मी शीतला प्रसाद की मौत के बाद उनके परिजनों व वाल्मीकि जाति के लोगों ने उसकी पत्नी को नौकरी दिये जाने के बाबत बुधवार को नगर पंचायत गेट पर मृतक के शव को रखकर धरना प्रदर्शन दिया था। उसी समय एक सफाई कर्मी राजेन्द्र के पुत्र अरविन्द ने चेयरमैन रामबाबू गुप्ता को थप्पड मारकर कुर्सी से गिरा दिया था, जिसको लेकर दोनों पक्षो मे गरमा गर्मी हो गयी थी और माहौल गरम हो गया था।

ईओ अनुराग शुक्ला ने मामले में धरना प्रदर्शन की अगुवाई करने वाले राजेश गब्बर, मिश्रीलाल वाल्मीकि, अरविन्द व नीरज के खिलाफ मुकदमा कोतवाली में दर्ज कराया था। देर रात 8 बजे के करीब चेयरमैन के साथियों ने राजेश गब्बर को पकडकर पीट दिया, जिसको लेकर वाल्मीकि समाज के लोगों ने थाने का घेराव कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी।

लालगंज पुलिस ने राजेश गब्बर की मां कृृष्णावती की तहरीर पर चेयरमैन रामबाबू गुप्ता, मिन्नी गुप्ता, रजनीश कुशवाहा, शम्भू सिंह, वीरेन्द्र सिंह, शैलेश गुप्ता, जीतू ठेकेदार व 8-9 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। मुकदमा दर्ज होते ही दोनों पक्षो में तनातनी और बढ गयी।

गुरूवार सुबह होते होते जहां व्यापारी चेयरमैन के पक्ष मे लामबन्द हो गये वहीं धानुक समाज के लोग भी राजेश गब्बर के पक्ष में धरना देकर बरदाही में ही दरी बिछाकर बैठ गये। सफाई कर्मचारी काम पर भी नही आये जिसको लेकर लालगंज नगर पंचायत में गंदगी व्याप्त हो गयी। एसडीएम के द्वारा आश्वासन दिये जाने पर दोपहर बाद जहां बाजार खुल गयी वहीं सफाई कर्मचारियों ने भी अपना धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...