Breaking News

‘धुन्नी सिंह स्मृति सेवा समिति’ के तत्वावधान में नेत्र शिविर का होगा आयोजन

रायबरेली। धुन्नी सिंह स्मृति सेवा समिति की अध्यक्ष व पूर्व सदर विधायक स्व. अखिलेश सिंह की छोटी बेटी देवांशी सिंह व उनकी पत्नी वैशाली सिंह के मार्गदर्शन में विगत दिनों जिला अस्पताल में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक की अध्यक्षता में धुन्नी सिंह स्मृति सेवा समिति के तत्वावधान में होने जा रहे नेत्र शिविरों के सफल आयोजन हेतु बैठक कर रूपरेखा तय की गयी। इस बैठक में नोडल अधिकारी डॉ. नागेंद्र, विधायक सदर प्रतिनिधि मुशीर अहमद, नेत्र सर्जन अनुज कुशवाहा व जिले भर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तैनात नेत्र परीक्षण अधिकारी शामिल हुए।

आपको बताते चले कि पूर्व सदर विधायक स्व.अखिलेश सिंह ने अपने पिता स्व.धुन्नी सिंह की स्मृति में सन् 1994 से पूरे जिले में नेत्र शिविरों को आरम्भ किया था। जिसका उद्देश्य गरीबों व असहाय जनों को आंखों से सम्बंधित समस्त रोगों विशेषकर मोतियाबिंद रोग से निजात दिलाकर उन्हें पुनः ज्योति प्रदान करना है। तब से प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी उसी क्रम में पूर्व सदर विधायक की छोटी बेटी व संस्था की अध्यक्ष एवं आयोजक देवांशी सिंह व उनकी पत्नी वैशाली सिंह ने उनके सपनों को संजोने का बीड़ा उठाया है।

देवांशी सिंह ने बताया कि 2 दिसम्बर 2019 से 26 फरवरी 2020 तक निरंतर जिले भर के विभिन्न क्षेत्रों में नेत्र शिविरों के माध्यम से नेत्र रोगियों की जांच पड़ताल कर उनका आपरेशन जिला अस्पताल में योग्य डॉक्टरों द्वारा कराया जाना निर्धारित किया गया है। देवांशी सिंह ने जनपद के सभी समाजसेवियों व नागरिकों से अनुरोध किया है कि इस पुनीत कार्य ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें, जिससे कि आम जनमानस को इसका अधिक से अधिक लाभ मिल सके। नेत्र शिविरों के कार्यक्रम की अधिक जानकारी हेतु अपने क्षेत्र के नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, जिला अस्पताल के नेत्र रोग विभाग व विधायक सदर कार्यालय में कार्यक्रम समन्वयक जितेन्द्र कुमार व अरुण विश्वकर्मा से भी प्राप्त की जा सकती है।

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...